जवानों की शहादत का बदला आतंकियों से लेना था, पेड़ों और पहाड़ों से नहीं: एयर स्ट्राइक पर फिर सिद्धू ने उठाए सवाल

भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक (IAF Air Strike) पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) लगातार नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं और इस एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे हैं.

जवानों की शहादत का बदला आतंकियों से लेना था, पेड़ों और पहाड़ों से नहीं: एयर स्ट्राइक पर फिर सिद्धू ने उठाए सवाल

Air strike: नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के बालाकोट में हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक (IAF Air Strike) पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं और इस एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जवानों की शहादत का बदला आतंकियों से लेना था, न कि पेड़ों और पहाड़ों से. साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार पवित्र फौज के कंधों से सियासी तीर चला रही है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि आप अब पवित्र फ़ौज़ के कंधों से सियासी तीर मत चलाओ. 

आखिर क्या हुआ था बालाकोट में? भारत के दावे को साबित कर सकती हैं सैटेलाइट से मिली अप्रकाशित तस्‍वीरें

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने सेना को लेकर तो सकारात्मक बातें कीं, मगर उन्होंने मोदी सरकार इसके सियासी इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. नवजोत सिंह सिद्धू ने सेना को पवित्र बताया, वहीं मोदी सरकार पर इसके सियासी इस्तेमाल का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने आरबीआई, सीबीआई और रॉ के राजनीतिकरण का भी मोदी सरकार पर आरोप लगाया. 

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर लगातार सवाल दागने वाले नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक बार फिर मंगलवार को ट्वीट किया और लिखा- 'आरबीआई, सीबीआई और रॉ का सियासीकरन कर के, अब पवित्र फ़ौज़ के कंधों से सियासी तीर मत चलाओ प्रचार मंत्री जी. जवानों की शहादत का बदला आतंकवादियों से लेना था, पेड़ों और पहाड़ों से नहीं.'

बालाकोट IAF स्ट्राइक: नवजोत सिंह सिद्धू ने उठाए सवाल, पूछा- आतंकी मारने गए थे या फिर पेड़ उखाड़ने

इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'तो मकसद क्या था? क्या आतंकियों को मारने गए थे या पेड़ उखाड़ने? क्या यह चुनावी हथकंडा था?' इसके अलावा एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या पर सिद्धू ने लिखा है, '300 आतंकी ढेर हुए, हां या नहीं?' इसके साथ ही उन्होंने लिखा है, 'सेना का राजनीतिकरण बंद किया जाए.'

पूर्व CM ने अभिनंदन की वतन वापसी का नवजोत सिद्धू को दिया क्रेडिट, तो सिद्धू बोले- उसूलों पर आंच आए तो...

दरअसल, पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकी ठिकानों पर हुए एयर स्ट्राइक में बताया जा रहा है कि 300 आतंकी मारे गए, मगर अब तक इसका सबूत नहीं मिल पाया है. इसे लेकर विपक्ष जहां मोदी सरकार से इस हमले में मारे गए आतंकवादियों की संख्या पूछ रही है, वहीं सरकार इसका बचाव करती दिख रही है. मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण अड्डे पर भारतीय वायु सेना के हमले में मरे आतंकवादियों की संख्या ‘आज या कल' सबको मालूम हो जाएगी. साथ ही उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि बालाकोट में 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे, क्या ये मोबाइल फोन पेड़ इस्तेमाल कर रहे थे. 

'ऑपरेशन बालाकोट' के बाद सेना को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू का बड़ा बयान, कही यह बात...

बता दें कि 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई आतंकी कार्रवाई के बाद अब सबूत और कितने आतंकी मरे इस पर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि भारतीय सेना की ओर से कहा गया है कि आंकड़ों की किसी भी तरह से पुष्टि नहीं की जा सकती है. लेकिन कई लोग ऐसे भी जो दावा कर रहे हैं कि कम से कम 300 आतंकी मारे गए हैं. ताजा दावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया है. उनका कहना है कि कम से कम 250 आतंकी मारे गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO- हमारा मकसद मरने वालों की गिनती करना नहीं होता- IAF चीफ