रामविलास पासवान बोले- 'दिल्ली का पानी साफ है तो केजरीवाल जी अपनी सभी बैठकों में नल का पानी पिलाएं और...'

दिल्ली में पीने के पानी (Delhi Water) की खराब क्वालिटी को लेकर सियासत जारी है. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जमकर हमला बोला.

रामविलास पासवान बोले- 'दिल्ली का पानी साफ है तो केजरीवाल जी अपनी सभी बैठकों में नल का पानी पिलाएं और...'

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रामविलास पासवान ने अरविंद केजरीवाल पर बोला हमला
  • कहा- केजरीवाल जी सभी बैठकों में नल का पानी पिलाएं
  • 'अपने सभी दफ्तरों से RO को हटवा लें दिल्ली के CM'
नई दिल्ली:

दिल्ली में पीने के पानी (Delhi Water) की खराब क्वालिटी को लेकर सियासत जारी है. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जमकर हमला बोला. पांच ट्वीट के सीरीज में खाद्य मंत्री ने कहा कि अगर दिल्ली का पानी शुद्ध है तो अरविंद केजरीवाल जी ये घोषणा करें कि उनके सभी कार्यालयों से RO हटा लिया जाएगा, सभी सरकारी बैठकों में नल का पानी पिलाया जाएगा और दिल्ली सरकार पानी के मानक को मेंडेटरी करने की अनुशंसा करे. पासवान ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'AAP द्वारा दावा किया जा रहा है कि दीपक रॉय के घर से पानी का नमूना लिया ही नहीं गया है. यह बयान दीपक रॉय दबाव में आकर दे रहे हैं, क्योंकि बयान देते वक्त आप के विधायक उनके साथ बैठे हुए हैं. BIS के पास भी सबूत है कि रॉय के घर से सैंपल लिया गया है.

पानी पॉलिटिक्स : दो करोड़ की आबादी वाली दिल्ली शहर में यह कैसी सैंपलिंग?

केंद्रीय मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'यह भी कहा जा रहा है कि एक सैंपल लोजपा के नेता के घर से लिया गया. तो क्या दिल्ली में रहने वाले लोजपा नेता को शुद्ध साफ पानी का अधिकार नहीं है. क्या साफ पानी सिर्फ आप नेताओं को मिलेगा. सारे अखबार और TV चैनल दिखला रहे हैं कि पूरी दिल्ली की जनता गंदे पानी से परेशान है. उन्होंने आगे लिखा कि केजरीवाल जी ने संयुक्त टीम में अपनी ओर से जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सहित दो लोगों को नामित किया है, जिसमें उपाध्यक्ष राजनीतिक व्यक्ति हैं. मैंने साफ़ कहा है कि इसमें DJB के CEO या समकक्ष अधिकारी को नामित करें.

AAP ने पानी के सैंपल को लेकर केंद्र सरकार पर उठाए सवाल तो CM केजरीवाल के घर भेजी गई BIS रिपोर्ट

उन्होंने लिखा, 'DJB और BIS द्वारा संयुक्त रूप से पानी के नमूने इकट्ठे करने के लिए BIS ने अपने 32 अधिकारियों की सूची जल बोर्ड के CEO को भेज दी है. केजरीवाल जी ने अभी तक दिल्ली जलबोर्ड के 32 अधिकारियों के नाम क्यों नहीं दिए हैं? 

पानी पर सियासत: केजरीवाल बोले- रामविलास पासवान साथ आएं, फिर मिलकर उठाएंगे दिल्ली के 2 हजार सैंपल


उधर, दिल्ली में पीने के पानी की खराब क्वालिटी के विरोध में बीजेपी ने आज फिर विरोध प्रदर्शन किया. बीजेपी ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया. उन्होंने अरविंद केजरीवाल सरकार पर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया. ये नेता पानी के नमूने लिए हुए थे. हाल की जारी BIS रिपोर्ट के हिसाब से भारत के 21 बड़े शहरों में दिल्ली में पीने का पानी सबसे ख़राब था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बीजेपी ने सीएम केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया​