अवैध खनन घोटाला: CBI ने 2 IAS अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया मामला, 12 जगह मारे छापे

सीबीआई (CBI) ने उत्तर प्रदेश में अवैध खनन घोटाले के संबंध में दो आईएएस अधिकारियों के खिलाफ नए मामले दर्ज किए हैं और राज्य में 12 स्थानों पर छापे मारे.

अवैध खनन घोटाला: CBI ने 2 IAS अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया मामला, 12 जगह मारे छापे

CBI

खास बातें

  • CBI ने 2 IAS अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया मामला
  • सीबीआई ने राज्य में 12 जगह मारे छापे
  • उत्तर प्रदेश में अवैध खनन घोटाले का है मामला
नई दिल्ली:

सीबीआई (CBI) ने उत्तर प्रदेश में अवैध खनन घोटाले के संबंध में दो आईएएस अधिकारियों के खिलाफ नए मामले दर्ज किए हैं और राज्य में 12 स्थानों पर छापे मारे. अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद 2007 बैच के आईएएस अधिकारी अभय सिंह और 2009 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक के परिसरों पर छापे मारे. अभय सिंह अभी बुलंदशहर के जिला मजिस्ट्रेट हैं और विवेक उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के निदेशक हैं.

राहुल गांधी के अमेठी पहुंचने से पहले लगाया गया विवादित पोस्टर, लिखा- 'मेरे परिवार को न्याय दो'

 सिंह पर उनके फतेहपुर जिला मजिस्ट्रेट रहने के दौरान खनन लाइसेंस देने में कथित अनियमितताओं को लेकर मामला दर्ज किया गया है. वहीं, विवेक पर उनके देवरिया जिला मजिस्ट्रेट रहने के दौरान ऐसे ही आरोपों को लेकर मामला दर्ज किया गया है.

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति भी प्राथमिकियों में से एक में बतौर आरोपी नामजद हैं. बुलंदशहर, लखनऊ, फतेहपुर, आजमगढ़, इलाहाबाद, नोएडा, गोरखपुर, देवरिया समेत 12 स्थानों पर छापे मारे गए. अधिकारियों ने कहा कि सिंह के परिसरों से 47 लाख रुपये नकद बरामद किए गए जबकि देवरिया के तत्कालीन एडीएम देवी शरण उपाध्याय के आवास से करीब 10 लाख रुपये बरामद किए गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकसभा में सदस्यों के खड़े होकर बात करने पर बिरला ने जताई नाराजगी, बोले- ऐसा नहीं चलने दूंगा

वह अभी आजमगढ़ के सीडीओ के रूप में तैनात हैं. एजेंसी ने विवेक के परिसरों से संपत्तियों से संबंधित कुछ दस्तावेज भी जब्त किए. (इनपुट:भाषा)