मुश्किल में फंस सकते हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, आयकर विभाग ने की यह मांग

मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और राज्य के कई अन्य मंत्रियों तथा उनके समर्थकों ने 28 मार्च को आयकर कार्यालय के पास प्रदर्शन किया था.

मुश्किल में फंस सकते हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, आयकर विभाग ने की यह मांग

एचडी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आयकर विभाग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि आयकर अधिकारियों को डराने-धमकाने और उनके कार्य में बाधा डालने को लेकर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर तथा उनके कई अन्य मंत्रिमंडल सहयोगियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. यह जानकारी मंगलवार को सूत्रों ने दी. 

आयकर छापों के विरोध में प्रदर्शन करने वाले जेडीएस-कांग्रेस पर जेटली ने साधा निशाना, कही यह बात 

मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और राज्य के कई अन्य मंत्रियों तथा उनके समर्थकों ने 28 मार्च को आयकर कार्यालय के पास प्रदर्शन किया था और केंद्र पर आरोप लगाया था कि विपक्ष को डराने-धमकाने के लिए सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है.    प्रदर्शन तब किया गया जब राज्य में आयकर छापेमारी की जा रही थी. आयकर विभाग ने यह पत्र पांच अप्रैल को लिखा है. 

इससे पहले आयकर विभाग (Income Tax) के अधिकारियों और सीआरपीएफ कर्मियों ने कर्नाटक (Karnataka) के लघु सिंचाई मंत्री सी एस पुट्टाराजू और उनके एक संबंधी के आवास पर छापेमारी की थी. जनता दल सेक्यूलर के नेता पुट्टाराजू ने एक निजी समाचार चैनल को बताया कि आयकर विभाग की तीन टीमों और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कर्मियों ने मांड्या में उनके चिन्नाकुरली आवास और उनके एक रिश्तेदार के मैसूर स्थित आवास पर छापे मारे. 

कर्नाटक के मंत्री के घर IT ने की छापेमारी तो कुमारस्वामी बोले- ये है PM मोदी की असली सर्जिकल स्ट्राइक

इसके इतर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए मंगलवार को कहा कि वह कर्नाटक में रहे हैं जो भारत में है और इसलिए उन्हें नरेंद्र मोदी से “देशभक्ति” के बारे में सीखने की जरूरत नहीं है. कुमारस्वामी ने कहा, “मैं कर्नाटक में हूं, मैं भी चीजें जानता हूं, मोदी ही सबकुछ नहीं जानते...कुमारस्वामी भारत में, कर्नाटक में रहा है और रह रहा है, मुझे देशभक्ति पर मोदी से सीखने की जरूरत नहीं है.”    

Newsbeep

कर्नाटक सरकार के मंत्री के घर आयकर विभाग का छापा, एचडी कुमारस्वामी ने एक दिन पहले जताई थी आशंका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कुमारस्वामी ने पीएम मोदी की ओर से राज्य में रैली के दौरान उन पर किए गए हमलों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “हमने आंसू बहाए जब एक सैनिक की पत्नी (कलावती, पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान गुरु की पत्नी) को मलावली में आंसू बहाने पड़े थे.” कुमारस्वामी ने बालाकोट हवाई हमले पर उनके साथ-साथ अन्य नेताओं की मोदी द्वारा आलोचना पर कहा, “नरेंद्र मोदी को केवल अपनी पीठ थपथपानी होती है..बस.”    पीएम मोदी ने चित्रदुर्ग में मंगलवार को एक रैली के दौरान कहा था कि पूरा विश्व भारत के साथ खड़ा था लेकिन “यहां हमारा महामिलावटी गठबंधन (कांग्रेस-जदएस)” पाकिस्तान की बजाए मोदी की निंदा कर रहा था.