आप को आयकर का नोटिस : केजरीवाल ने कहा, बदले की राजनीति की पराकाष्ठा

आयकर विभाग ने आम आदमी पार्टी पर दिल्ली के एक हवाला ऑपरेटर के मार्फत दो करोड़ रुपये की प्राप्तियां दर्ज करने और उन्हें चंदा दिखाने का आरोप लगाया है

आप को आयकर का नोटिस : केजरीवाल ने कहा, बदले की राजनीति की पराकाष्ठा

आयकर के नोटिस पर केजरीवाल ने कहा है कि बदले की राजनीति पराकाष्ठा पर है.

खास बातें

  • केजरीवाल ने कहा- एक राजनीतिक दल के सभी चंदे अवैध घोषित किए
  • कांग्रेस और भाजपा ने आप की फंडिंग को लेकर जांच की मांग की
  • मनोज तिवारी ने कहा, आरोप लगाने की बजाय आयकर विभाग को संतुष्ट करे आप
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आप को कर से दी गई छूट को खत्म करने के आयकर विभाग के नोटिस को ‘बदले की राजनीति की पराकाष्ठा’ बताया. उनकी पार्टी ने केंद्र पर प्रतिद्वंद्वी पार्टियों को बदनाम करने के लिए जांच एजेंसियों के इस्तेमाल का आरोप लगाया. आप के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दीपक बाजपेयी ने आयकर विभाग की कार्रवाई को ‘अभूतपूर्व’ करार देते हुए कहा कि पहली बार दस रुपये तक के चंदे को कर के दायरे में रखा गया है.

भारतीय राजस्व सेवा के पूर्व अधिकारी केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भारत के इतिहास में एक राजनीतिक दल के सभी चंदे को अवैध घोषित कर दिया गया है. इन सबका हिसाब-किताब है और खाते में दिखाया गया है. यह बदले की राजनीति की पराकाष्ठा है.’’ आयकर विभाग ने आम आदमी पार्टी (आप) पर दिल्ली के एक हवाला ऑपरेटर के मार्फत दो करोड़ रुपये की प्राप्तियां दर्ज करने और उन्हें चंदा दिखाने का आरोप लगाते हुए नोटिस दिया है. आयकर विभाग ने वर्ष 2015-16 के लिए आप को राजनीतिक दल के रूप में मिली कर छूट खत्म कर दी है. विभाग ने पार्टी की आय के ताजा आकलन में उस पर ये आरोप लगाए हैं.

यह भी पढ़ें : AAP को आयकर का नोटिस, पार्टी का जवाब- हमारा चंदा पवित्र

इसी बीच कांग्रेस और भाजपा ने आप की फंडिंग को लेकर जांच की मांग की. संवाददाता सम्मेलन के दौरान दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख अजय माकन ने कहा कि केंद्र को आम आदमी पार्टी के चंदे की पूरी जांच का आदेश देना चाहिए.

VIDEO : आप को मिला नोटिस

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता मनोज तिवारी ने कहा कि एक-दूसरे पर आरोप लगाने की बजाय आप को आयकर विभाग द्वारा दिए गए नोटिस को लेकर अधिकारियों को संतुष्ट करना चाहिए.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com