NDTV Khabar

भारत सरकार ने दी इमरान खान को नसीहत: आंतकियों के खिलाफ 'नया एक्शन' दिखाए 'नया पाकिस्तान'

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बीच भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मीडिया को संबोधित किया और एक बार फिर से पाकिस्तान पर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत सरकार ने दी इमरान खान को नसीहत: आंतकियों के खिलाफ 'नया एक्शन' दिखाए 'नया पाकिस्तान'

भारत सरकार ने पाकिस्तान को दी नसीहत

खास बातें

  1. भारत ने कहा, अगर वीडियो है तो दिखाए पाकिस्तान
  2. कहा- आतंकी संगठनों के खिलाफ नया एक्शन दिखाना चाहिए
  3. अंतरराष्ट्रीय समुदाय भारत के साथ खड़ा है
नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बीच भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मीडिया को संबोधित किया और एक बार फिर से पाकिस्तान को नसीहत दी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पाकिस्तान अगर दावा करता है कि उसके पास भारत के दूसरे फाइटर प्लान का गिराने का वीडियो है, तो वह इसे दिखाता क्यों नहीं है. साथ ही भारत सरकार की ओर से प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि अगर पाकिस्तान 'नया पाकिस्तान' का दावा करता है तो उसे आंतकी संगठनों के खिलाफ नया एक्शन दिखाना चाहिए. 

पाकिस्तान की सरजमीं को आतंक के लिए इस्तेमाल नहीं होने देंगे- इमरान खान

भारत सरकार ने कहा कि पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के शिविर पर हमारी असैन्य कार्रवाई सफल रही. हमारे सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की पाकिस्तान की असफल कोशिश के दौरान हमने केवल एक विमान खोया. पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से अंतरराष्ट्रीय समुदाय भारत के साथ खड़ा है . 


एयर स्ट्राइक के बाद वायुसेना का पाकिस्तान पर तंज, 'एक हकीकत गयी रात हमने बयां की...'

मीडिया को संबोधित करते हुए रवीश कुमार ने कहा कि हमारा सिर्फ एक विमान नष्ट हुआ है. पाकिस्तान जो दावा कर रहा है कि हमारे दो विमान नष्ट हुए हैं, वह पूरी तरह से झूठ है. पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करते हुए भारत सरकार ने कहा कि जब भी पाकिस्तान की धरती से संचालित होने वाले आतंकी समूहों पर लगाम लगाने की बात आती है, तो इस्लामाबाद ने भारत और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की चिंताओं को दूर करने के लिए गंभीर इरादे नहीं दिखाए हैं. 

एम मोदी बोले- विपक्ष कान खोलकर सुन ले, मेरा सबूत देश की 130 करोड़ जनता, पाकिस्तान को खुश करने वाला खेल बंद करें

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हमारे पास चश्मदीद और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य हैं कि पाकिस्तान ने एफ -16 विमान तैनात किए थे और एक एफ -16 को विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया. हमने यूएसए से यह भी जांच करने के लिए कहा है कि क्या भारत के खिलाफ एफ -16 का उपयोग बिक्री की शर्तों के अनुसार है. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि अगर पाकिस्तान नई सोच के साथ नया पाकिस्तान होने का दावा करता है तो उसे अपनी जमीं पर संचालित होने वाले आतंकी समूहों के खिलाफ नया एक्शन लेना चाहिए. 

पाकिस्तान की चाल या एक्शन? लाहौर में हाफिज सईद को जुमे नमाज अदा करने से रोका

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान अब भी पुलवामा हमले को जैश-ए-मोहम्मद द्वारा अंजाम दिए जाने की बात को नकार रहा है जबकि स्वयं इस आतंकवादी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी ली है. पाक विदेश मंत्री ने कहा ' जैश ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, कुछ भ्रम है' क्या पाकिस्तान जैश ए मोहम्मद का बचाव कर रहा है?
 पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह बिना किसी बाधा के अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर सक्रिय आतंकवादी समूहों के खिलाफ विश्वसनीय, सत्यापित और निरंतर कार्रवाई करनी चाहिए. 

टिप्पणियां

पुलवामा आतंकी हमला
इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में हुए एक आत्‍मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थें. हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी. 14 फरवरी को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. इस काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे. उसी दौरान बाईं ओर से ओवरटेक कर विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी. आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक थे. इसकी वजह से विस्फोट इतना घातक हुआ कि इसमें 40 जवान शहीद हो गए.

VIDEO: 'जब देश शहीदों के टुकड़े चुन रहा था, तब PM ले रहे थे चाय-नाश्ते का आनंद'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement