Mig 21 Crash: वायुसेना का मिग-21 विमान राजस्‍थान के बीकानेर में हुआ क्रैश, पायलट सुरक्षित निकला

Mig 21 crash in rajasthan: एक रक्षा प्रवक्‍ता ने बताया, 'शुरुआती जानकारी के अनुसार विमान से कोई पक्षी टकराया था जिसकी वजह से यह दुर्घटना हुई.

बीकानेर:

भारतीय वायुसेना का एक मिग 21 बायसन विमान (Mig 21 crash in rajasthan) राजस्‍थान में बीकानेर के शोभा सार की ढाणी इलाके में शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. विमान का पायलट समय रहते विमान से निकलने में कामयाब रहा. सूत्रों के अनुसार मिग 21 (Mig 21 crash) ने नाल से रुटीन मिशन के लिए उड़ान भरी थी जब इसमें तकनीकी खराबी आ गई. एक रक्षा प्रवक्‍ता ने बताया, 'शुरुआती जानकारी के अनुसार विमान से कोई पक्षी टकराया था जिसकी वजह से यह दुर्घटना हुई. दुर्घटना (Mig 21 crash) के कारणों का पता कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वायरी के बाद ही चलेगा.

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के खानदान से है मिग-21 लड़ाकू विमान का पुराना रिश्ता

सोवियत यूनियन में बना यह विमान पिछली बार तब सुर्खियों में आया था जब 27 फरवरी को यह भारत और पाकिस्‍तान की वायु सेनाओं की भिड़ंत में इसने पाकिस्‍तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराया था. हालांकि वह विमान भी दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था जिसके पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्‍तान अधिकृति कश्‍मीर में उतरे थे. उन्‍हें पाकिस्‍तान ने पकड़ लिया था और अगले दिन उन्‍हें भारत को सौंपा गया था.

IAF ने ऐसे गिरा डाला पाकिस्तान का लड़ाकू विमान एफ-16: जानें- भारत के MiG-21 Bison के बारे में 8 बड़ी बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी कैंप पर हमला किया था जिसके जवाब में पाकिस्‍तानी वायुसेना के विमानों ने 27 फरवरी को भारतीय सीमा का उल्‍लंघन किया था.

VIDEO: एयर चीफ मार्शल धनोआ ने उड़ाया मिग 21