NDTV Khabar

सुषमा स्वराज ने फिर जीता दिल, पाकिस्तान से आने वाली बहू-बेटियों का स्वागत है

सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया है, 'भारतीय बहू-बेटियां जो पाकिस्तान या दुनिया के किसी भी देश से आना चाहती हैं तो हिन्दुस्तान में उनका स्वागत है.'

2036 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुषमा स्वराज ने फिर जीता दिल, पाकिस्तान से आने वाली बहू-बेटियों का स्वागत है

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

खास बातें

  1. सुषमा स्वराज ने ताजा बयान में मानवता की मिसाल पेश की है
  2. सुषमा ने कहा दुनिया की हर भारतीय बहू-बेटियों का स्वागत है
  3. ट्विटर पर पूछे गए सवाल पर सुषमा ने दिया जवाब
नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि पाकिस्तान से आने वाली बहू-बेटियों का हिन्दुस्तान स्वागत करता है. सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया है, 'भारतीय बहू-बेटियां जो पाकिस्तान या दुनिया के किसी भी देश से आना चाहती हैं तो हिन्दुस्तान में उनका स्वागत है.' उन्होंने ट्विटर पर एक शख्स के सवाल पर यह जवाब दिया. विदेश मंत्री का पद संभालने के बाद सुषमा स्वराज विदेश में फंसे भारतीयों को सुरक्षित देश लाने में काफी काम कर चुकी हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके इस प्रयास की तारीफ कर चुके हैं. इसी महीने सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के ओसामा अली को भारत आने का मेडिकल वीजा दिया था. ओसामा को ट्यूमर था और वह दिल्ली आकर इलाज कराना चाहता था. पाकिस्तानी बच्चे रोहान से मिलीं सुषमा: 22 जुलाई को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 4 महीने के उस बच्चे से मुलाकात की, जिसकी नोएडा के एक अस्पताल में दिल की सर्जरी हुई थी. सुषमा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर रोहान के साथ की तस्वीर शेयर की और उसके अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दीं. सुषमा ने ट्वीट किया, 'खूब जियो'. भारत-पाक के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान के एक शख्स को अपने बेटे रोहान के इलाज के लिए भारत का मेडिकल वीजा हासिल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. इसके बाद मदद के लिए उन्होंने सुषमा से गुहार लगाई थी. सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी सक्रिय रहती हैं. पहले भी उन्होंने कई लोगों की मदद की है. देश-विदेश में रहने वाले कई लोग पहले भी उनसे ट्वीट कर मदद मांग चुके हैं.

ये भी पढ़ें: रात 2 बजे भी मदद करती हैं सुषमा स्वराज : पीएम नरेंद्र मोदी​

'ओसामा' को पाकिस्तान के खत की जरूरत नहीं: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रहने वाले 24 साल के छात्र को दिल्ली में इलाज करवाने के लिए विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने इजाजत दे दी है. दरअसल, अब पीओके के इस छात्र को पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज के खत की जरूरत नहीं पड़ेगी.

वीडियो: पाक विदेशमंत्री पर जमकर बरसीं सुषमा स्वराज


सुषमा स्वराज ने इसकी जानकारी ट्वीटर पर देते हुए कहा कि पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा है. पाकिस्तान ने इस पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है. हम उन्हें वीजा देंगे और इसके लिए अजीज के खत की जरूरत नहीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement