"UP में कानून-व्यवस्था सुधरने से निवेश बढ़ा" : मुंबई में निवेशकों के बीच बोले योगी आदित्यनाथ

Yogi Adityanath In Mumbai :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई में दो दिन के अपने कार्यक्रम के दौरान निवेशकों से मिले. उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे और हवाईअड्डा जैसी परियोजनाओं के जरिये मूल ढांचागत सुविधाओं को बेहतर बनाने पर ध्यान दे रहा है.

UP Investment : योगी आदित्यनाथ यूपी में फिल्म उद्योग के विकास के भी इच्छुक हैं

मुंबई:

यूपी (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा है कि राज्य में पहले के मुकाबले निवेश (Investment) काफी बढ़ा है. कानून व्यवस्था सुधरने और कामकाज में पारदर्शिता आने से यूपी की ओर निवेशकों का रुझान तेज हुआ है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश की औद्योगिक राजधानी मुंबई में दो दिन के अपने कार्यक्रम के दौरान निवेशकों के बीच यह बात कही. उन्होंने टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, हीरानंदानी ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रबंध निदेशक निरंजन हीरानंदानी, एल एंड टी के एस एन सुब्रमणियम और भारत फोर्ज के बाबा कल्याणी जैसे निवेशकों के साथ बैठक की.

यह भी पढ़ें- अक्षय कुमार ने CM योगी आदित्यनाथ से मुंबई में की मुलाकात, फिल्म सिटी पर हुई ये चर्चा- देखें Photos और Video

Newsbeep

आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा, ‘‘निवेशक और उद्योगपति अब और निवेश यूपी में करना चाह रहे हैं. कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर होने और शासन- प्रशासन में पारदर्शिता आने से यह संभव हो सका है.'' उन्होंने कहा कि वह लखनऊ में उद्योगपतियों के साथ बैठक करते रहते हैं लेकिन इस बार वित्तीय राजधानी को इसके लिए चुना.'' उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे और हवाईअड्डा जैसी परियोजनाओं के जरिये मूल ढांचागत सुविधाओं को बेहतर बनाने पर ध्यान दे रहा है. डिफेंस गलियारे पर भी काम जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)बुधवार को एशिया के सबसे बड़े शेयर बाजार बीएसई (BSE) में लखनऊ (Lucknow) नगर निगम के हाल में जारी बांड के सूचीबद्ध होने के मौके पर आयोजित कार्य्रक्रम में शामिल हुए थे. लखनऊ नगर निगम ने पिछले महीने म्यूनिसिपल बांड (Municipal Bond) से 200 करोड़ रुपये जुटाए। निगम के दस साल की अवधि के बांड पर पर 8.5 प्रतिशत की ब्याज दर है. लखनऊ नगर निगम के बाद गाजियाबाद उत्तर प्रदेश का दूसरा ऐसा स्थानीय निकाय होगा, जो म्यूनिसिपल बांड जारी कर पैसा जुटाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके सत्ता में आने के बाद से राज्य में तीन लाख करोड़ रुपये का निवेश किया जा चुका है.