NDTV Khabar

अब ट्रेनों में भी पसंदीदा स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ उठा पाएंगे यात्री

अगर आप अपनी पसंद का और स्थानीय व क्षेत्रीय व्यंजन खाने का लुत्फ ट्रेनों में भी उठाना चाहते हैं, तो अब भारतीय रेलवे आपकी यह इच्छा पूरी करेगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब ट्रेनों में भी पसंदीदा स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ उठा पाएंगे यात्री

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: अगर आप अपनी पसंद का और स्थानीय व क्षेत्रीय व्यंजन खाने का लुत्फ ट्रेनों में भी उठाना चाहते हैं, तो अब भारतीय रेलवे आपकी यह इच्छा पूरी करेगा. भारतीय रेल खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने शुक्रवार को कहा कि ई-केटरिंग सेवा को प्रोत्साहित करने और रेल यात्रियों के लिए उनकी पसंद के स्थानीय व क्षेत्रीय व्यंजन परोसने के लिए उसने डिलीवरी सेवा साझेदार ट्रैपिगो को इस कार्य में शामिल किया है. आईआरसीटीसी ने एक बयान में कहा, "ई-केटरिंग योजना को आगे बढ़ाने और रेलयात्रियों की पसंद का स्थानीय और क्षेत्रीय व्यंजन उन्हें परोसने के लिए हमने डिलीवरी सेवा साझेदार ट्रैपिगो और श्री महालक्ष्मी स्वयं सहायता बचत घट (रत्नागिरी) को अपने साथ शामिल किया है."

अब काउंटर से भी रेल टिकट बुक कराते समय वैकल्पिक ट्रेन चुन सकेंगे यात्री

आईआरसीटीसी के अनुसार, ट्रैपिगो भोजन सामग्री मुहैया करवाने वाला नजदीकी बी-2-बी लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता स्टॉर्ट-अप कंपनी है जिसका संचालन आईआईटी-आईआईएम और एनआईएफटी के ग्रेजुएट करते हैं. 

आईआरसीटीसी ने कहा, "आईआरसीटीसी की ई-केटरिंग वेबसाइट-डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट ईकेटरिंग डॉट को इन या फूड ऑन ट्रैक एप पर ऑर्डर देने पर ट्रैपिगो साफ-सुथरे पैकेट में को-ब्रैंडेड टेप व स्टिकर के साथ नाममात्र के 15 रुपये के शुल्क में भोजन पहुंचाएगा."

रेलवे अब प्‍लेटफॉर्म पर चलाएगा वीडियो और बताएगा आखिर क्‍यों लेट है ट्रेन

नये साझेदारों ने शुक्रवार को नागपुर में प्रयोग के तौर पर इस सेवा की शुरुआत की. आगे इस सेवा में उत्तर-मध्य में नई दिल्ली, इटारसी, झांसी को शामिल करने की योजना है.  

टिप्पणियां
VIDEO: प्राइम टाइम : भारतीय ट्रेनों की लेटलतीफ़ी की दास्तान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement