NDTV Khabar

जब बेंजामिन नेतन्याहू ने हिंदी में पूछा- दोस्तों, कहां मना रहे हो दिवाली, तो पीएम मोदी ने दिया 'विशेष' जवाब

बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने जो दिवाली की बधाई भेजी है, उसमें भारतवासियों के साथ-साथ विशेष रूप से अपने दोस्त पीएम मोदी का जिक्र किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब बेंजामिन नेतन्याहू ने हिंदी में पूछा- दोस्तों, कहां मना रहे हो दिवाली, तो पीएम मोदी ने दिया 'विशेष' जवाब

पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू

नई दिल्ली: आज पूरे देश भर में दिवाली मनाई जा रही है. वैसे तो भारतवासियों के लिए हर दिवाली खास होती है, मगर इस बार विदेशी सरजमीं से आए के बधाई संदेश ने दिवाली के उमंग को और भी दोगुना कर दिया है. रोशनी का त्योहार दिवाली की खुशियों में सराबोर भारत को इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने ऐसी विशेष और अनोखी बधाई भेजी है, जो पूरे भारतवासियों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. दरअसल, बेंजामिन नेतन्याहू ने जो दिवाली की बधाई भेजी है, उसमें भारतवासियों के साथ-साथ विशेष रूप से अपने दोस्त पीएम मोदी (PM Narendra Modi) का जिक्र किया है. लेकिन खास बात है कि यह जिक्र सिर्फ अंग्रेजी में ही नहीं किया, बल्कि भारत की राजभाषा हिंदी में भी किया है. बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत को बधाई देने के लिए हिंदी का इस्तेमाल किया है, जो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. 

सरयू के तट पर 3 लाख दीयों की रौशनी से जगमग हुई 'रामनगरी' अयोध्या, दीपोत्सव पर बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिंदी में ट्वीट किया और लिखा- 'इज़राइल के लोगों की ओर से, मैं अपने प्यारे दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं. रोशनी के इस चमकदार त्योहार से आपको खुशी और समृद्धि मिले. हमें बेहद ख़ुशी होगी अगर आप इस ट्वीट का उत्तर, उस शहर के नाम से दें जहां आप यह त्योहार मना रहे हैं.' बेंजामिन नेतन्याहू ने इसी पोस्ट को अंग्रेजी में भी ट्वीट किया है. इस ट्वीट से साफ प्रतीत हो रहा है कि बेंजामिन नेतन्याहू इस बात में भी दिलचस्पी रख रहे हैं कि भारत के लोग कहां-कहां और कैसी दिवाली मनाएंगे. इसका जिक्र उन्होंने ट्विटर के कमेंट में करने को कहा है. 

छोटी दीपावली 2018: आज की रात क्यों सबसे छुपकर घर से दूर दीपक जलाया जाता है?

हालांकि, बेंजामिन नेतन्याहू के इस विशेष ट्वीट को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपने अनोखे अंदाज में जवाब दिया. उन्होंने ट्वीट किया- 'बीबी, मेरे दोस्त, दीपावली की बधाई देने के लिए आपका शुक्रिया. प्रत्येक वर्ष वो भारत के सीमावर्ती इलाकों में जाते हैं और अपने जवानों को आश्चर्यचकित करते हैं. इस वर्ष भी वो अपने बहादुर जवानों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. उन जवानों के साथ समय बिताना अपने आप में खास होता है. मैं आप के साथ उन यादगार तस्वीरों को बुधवार को शेयर करुंगा.' बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इजराइली भाषा में भी ट्वीट कर जवाब दिया है. 

अयोध्या में दीपोत्सव: फैजाबाद का नाम अब अयोध्‍या होगा, योगी आदित्‍यनाथ ने किया ऐलान बेंजामिन नेतन्याहू का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. हिंदी में किए गये उनके ट्वीट को काफी सराहा जा रहा है. और लोग उन्हें इस बात से कमेंट में अवगत करा रहे हैं कि वह किस शहर में और कैसे दिवाली मनाएंगे. बता दें कि पीएम मोदी आज जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे. 

VIDEO: क्या दिवाली के नाम पर सियासी मैसेज छाए?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement