जम्मू-कश्मीर: डोडा में वाहन खाई में गिरा, पांच महिलाओं और तीन बच्चों सहित 16 की मौत

डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुमताज अहमद ने बताया कि यह दुर्घटना जिले के मरमत क्षेत्र में हुई.

जम्मू-कश्मीर: डोडा में वाहन खाई में गिरा, पांच महिलाओं और तीन बच्चों सहित 16 की मौत

अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनास्थल से एक व्यक्ति को बचा लिया गया है जिसकी हालत गंभीर है.

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में मंगलवार को एक यात्री वाहन के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने के कारण पांच महिलाओं और तीन बच्चों समेत 16 लोगों की  मौत हो गई. डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुमताज अहमद ने बताया कि यह दुर्घटना जिले के मरमत क्षेत्र में हुई. अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनास्थल से एक व्यक्ति को बचा लिया गया है जिसकी हालत गंभीर है. व्यक्ति को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

अहमद ने बताया कि 12 लोगों की मौत दुर्घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि चार अन्य ने अस्पताल में उपचार के वक्त दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने कहा कि वाहन क्लीनी से मरमत के गोवा गांव जा रहा था जब चालक ने एक तीखे मोड़ पर नियंत्रण खो दिया जिसके कारण अपराह्न लगभग 3.25 बजे वाहन सात सौ मीटर गहरी खाई में गिर गया.

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल, मुगल रोड सातवें दिन भी रहा बंद

साथ ही अधिकारियों ने बताया कि एकमात्र जीवित बचे व्यक्ति का प्रारंभिक उपचार स्थानीय अस्पताल में किया गया जिसकी हालत गंभीर होने के कारण उसे जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है. 

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात बहाल करने के प्रयास जारी, बर्फबारी के आसार

जम्मू संभाग के आयुक्त संजीव वर्मा ने दुर्घटना पर दुख जताया. उन्होंने कहा, 'यह दुर्घटना हृदयविदारक है. हम सभी मृतकों के प्रति शोक और उनके परिजनों के प्रति संवेदना जताते हैं.' जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री गुलाम मोहम्मद सरूरी ने प्रशासन से मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख रुपए देने का आग्रह किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)