NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में एक जवान शहीद, एक बच्ची की भी मौत

जानकारी के अनुसार राजौरी में सीमा पार से पाकिस्तान ने गोलीबारी की है. पाकिस्तान की इस संघर्ष विराम उल्लंघन कार्रवाई में भारत की ओर से एक बच्ची गोलीबारी का शिकार हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में एक जवान शहीद, एक बच्ची की भी मौत

सीमा पर शहीद हुए मुदस्सर

खास बातें

  1. सीमापार से पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन.
  2. सीमा पर एक जवान शहीद
  3. 6 साल की एक बच्ची की भी मौत
नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से लगी सीमा के करीब पाकिस्तान की ओर से आज फिर सीजफायर उल्लंघन किया गया है. पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया है और एक बच्ची की भी मौत की खबर है. जानकारी के अनुसार राजौरी में सीमा पार से पाकिस्तान ने गोलीबारी की है. पाकिस्तान की इस संघर्ष विराम उल्लंघन कार्रवाई में भारतीय सेना का जवान शहीद हो गया और एक बच्ची भी गोलीबारी का शिकार हो गई है. बताया जा रहा है कि गोलीबारी में 6 साल की साजिदा कफील की मौत हो गई है और दो अन्य घायल भी हो गए हैं.

एएनआई के अनुसार नायक मुदस्सर अहमद शहीद हो गए हैं. मुदस्सर, जम्मू कश्मीर के त्राल से आते हैं. 

बता दें कि पाकिस्तान की सेना ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में फायरिंग की थी. दोपहर करीब 1:30 बजे हुई इस घटना के बाद भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में लांस नायक मोहम्मद नसीर शहीद हो गए थे. (ये भी पढ़ें : भारतीय सेना ने दिया पाकिस्तानी गोलाबारी का करारा जवाब, तबाह कर दिए बंकर)

पाकिस्तानी सेना पिछले कुछ समय से लगातार सीमा पर सीजफायर उल्लंघन कर रही है. सेना के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना फायरिंग की आड़ में आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है. इससे पहले बुधवार को भी केरन सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे. (ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में भारतीय जवान शहीद) 

सेना के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया. दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर न केवल छोटे हथियारों से फायरिंग की गई, बल्कि मोर्टार के गोले भी दागे गए. पाकिस्तान की फायरिंग में लांस नायक रंजीत सिंह और राइफलमैन सतीश भगत शहीद हो गए थे.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement