NDTV Khabar

Jayanagar Election Result : बीजेपी की एक और हार, कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने 3775 वोटों से दर्ज की जीत

कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Jayanagar Election Result : बीजेपी की एक और हार, कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने 3775 वोटों से दर्ज की जीत

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने जीत हासिल की
  2. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार को 3775 मतों से हराया
  3. सौम्या कांग्रेस नेता रामालिंगा रेड्डी की बेटी हैं
नई दिल्ली: कांग्रेस ने बेंगलुरू की जयनगर विधानसभा सीट पर बुधवार को जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने बीजेपी के अपने प्रतिद्वंद्वी से 3775 मतों के कम अंतर से जीत हासिल की है. निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि सौम्या को कुल 54,045 जबकि भाजपा के बी.एन. प्रह्लाद को 50,270 वोट मिले. बीजेपी उम्मीदवार बी.एन विजय कुमार के निधन के बाद 12 मई को इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया था. उनका चार मई को निधन हो गया था.

इसके बाद इस सीट पर बीते सोमवार को चुनाव हुए. बीजेपी ने विजय कुमार के छोटे भाई बी.एन प्रह्लाद को इस सीट पर उम्मीदवार बनाया था. सौम्या कांग्रेस नेता व पूर्व गृह राज्य मंत्री रामालिंगा रेड्डी की बेटी हैं. इस जीत के बाद रामलिंगा रेड्डी के निवास पर जश्न मनाया गया. कार्यकर्ताओं ने पटाखे चलाकर अपनी खुशी जताई. सौम्या ने कहा कि यह जीत सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जीत है. 225 सदस्यीस कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या अब 79 हो गई है. 

कर्नाटक की जयानगर विधानसभा सीट पर 55 फीसदी मतदान
 

जयनगर विधानसभा चुनाव परिणाम LIVE UPDATES : 


-कर्नाटक की जयनगर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने बीजेपी उम्मीदवार को 3775 वोटों से हराया. कांग्रेस की सौम्या रेड्डी को 54045 और बीजेपी के बीएन प्रहलाद को 50270 वोट मिलें. 

- कांग्रेस की सौम्या रेड्डी भाजपा के बीएन प्रहलाद पर बढ़त कायम रखी हुई हैं. अभी से ही कर्नाटक के जयनगर में कांग्रेस कार्यकर्ता काउंटिंग सेंटर पर सेलिब्रेट करते नजर आ रहे हैं.  - 13वें राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस-48456
बीजेपी-39919

टिप्पणियां
- आठवें राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस की सौम्या रेड्डी बीजेपी के बीएन प्रहलदा से 10205 वोटों से आगे चल रही हैं.  - चौथे राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस की सौम्या रेड्डी बीजेपी के बीएन प्रहलाद से 5348 वोटों से आगे  -पहले राउंड की काउंटिंग के बाद कांग्रेस की सौम्या रेड्डी 427 वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं, बीजेपी के बीएन प्रहलाद अभी पीछे हैं.  -वोटों की गिनती जारी हो चुकी है.  बता दें कि चुनाव से पहले जनता दल (एस) ने पांच जून को अपने प्रत्याशी को मैदान से हटा लिया और अपने सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी कांग्रेस को समर्थन दिया. मतगणना केन्द्र के भीतर और आसपास पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं.

VIDEO: CM कुमारस्वामी का अजीबोगरीब बयान, हम कांग्रेस की कृपा पर निर्भर हैं, 6.5 करोड़ लोगों के दबाव में नहीं


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement