जेडीएस के महासचिव दानिश अली ने बताया, आखिर क्यों नाराज हैं कांग्रेस के विधायक

कर्नाटक (Karnataka) में मचे सियासी उठापटक के बीच जेडीएस के प्रधान महासचिव के. दानिश अली (K. Danish Ali) ने कहा कि एक विधायक को मंत्री परिषद से हटा दिया गया था. इसलिये संभव है कि वो नाराज हों.

जेडीएस के महासचिव दानिश अली ने बताया, आखिर क्यों नाराज हैं कांग्रेस के विधायक

कर्नाटक (Karnataka) में सियासी उठापटक जारी है.

खास बातें

  • जेडीएस के महासचिव हैं दानिश अली
  • कहा, एक विधायक को हटाया गया था
  • संभवत: इस वजह से हैं नाराज
नई दिल्ली :

कर्नाटक (Karnataka) में मचे सियासी उठापटक (Karnataka Political Crisis) के बीच जेडीएस के प्रधान महासचिव के. दानिश अली (K. Danish Ali) ने एनडीटीवी से कहा कि कांग्रेस के जो 3 विधायक मुंबई में हैं, उसमें से एक विधायक को मंत्री परिषद से हटा दिया गया था. इसलिये संभव है कि वो नाराज हों. इसके अलावा दो अन्य विधायक बेल्लारी के हैं. इन्हें राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनने से पहले भी ईडी आदि एजेंसियों के जरिये ब्लैकमेल किया जाता रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कर्नाटक सरकार अस्थिर करने की कोशिश कर रही है, क्योंकि कर्नाटक की सरकार पूरे देश में विपक्षी एकता का प्रतीक है. दानिश अली ने कहा कि बीजेपी को अपने विधायकों से भी खतरा है कि कहीं उनके विधायक और नेता उन्हीं का साथ न छोड़ दें. आपको बता दें कि कर्नाटक की राजनीति गर्मा गई है.  मंगलवार को एक निर्दलीय विधायक एच नागेश तथा केपीजेपी पार्टी के विधायक आर शंकर ने राज्य की एचडी कुमारस्वामी नीत जेडीएस-कांग्रेस सरकार (JDS-Congress) से समर्थन वापस ले लिया है. 224 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 104 विधायक, कांग्रेस के 79, जद एस के 37, बसपा, केपीजेपी और निर्दलीय के एक-एक विधायक हैं. अभी तक बसपा के साथ ही केपीजेपी और निर्दलीय विधायक भी गठबंधन सरकार का समर्थन कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में गरमाई राजनीति: दो विधायकों ने एचडी कुमारस्वामी की सरकार से वापस लिया समर्थन

 भाजपा (BJP) ने कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) पर उनके विधायक तोड़ने का आरोप लगाया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP)के 104 विधायक देश की राजधानी दिल्ली सटे गुरुग्राम के एक रिसॉर्ट में डेरा डाल रखा है. राज्य भाजपा के प्रमुख और पूर्व सीएम बी. एस. येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने कहा, 'जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) भाजपा विधायकों को तोड़ना चाहती है. हम लोग इकट्ठे हैं. हम लोग दिल्ली में अभी एक-दो दिन रुकेंगे.' वहीं कांग्रेस (Congress)के पांच विधायक भी लापता बताए जा रहे हैं, कयास लगाए जा रहे हैं कि वे विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. हालांकि हयेदियुरप्पा ने उन खबरों को खारिज कर दिया कि सरकार गिराने के लिए उनकी पार्टी ‘ऑपरेशन कमल' में लगी हुई है. उन्होंने बताया, 'हम लोग 104 भाजपा विधायक हैं और सभी साथ हैं. हमें यहां (गुरुग्राम) में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने के लिए बुलाया गया है. सरकार बनाने को लेकर कोई बातचीत नहीं हो रही है. लेकिन अगर ऐसा कुछ होता है तो हमारे नेता आपको बताएंगे.'  

यह भी पढ़ें : कर्नाटक सरकार संकट में? कांग्रेस के 5 विधायक कर सकते हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस, 10 बड़ी बातें

VIDEO- कर्नाटक में सत्ता बदलने की कोशिश?

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com