हवा में उड़ान के दौरान ही आपस में लड़ने लगे पायलट कपल, जानिये फिर क्या हुआ

नये साल पर जेट एयरवेज के विमान के कॉकपिट में उड़ान के दौरान पायलट पति-पत्नी के आपस में झगड़ा करने का मामला सामने आया है.

हवा में उड़ान के दौरान ही आपस में लड़ने लगे पायलट कपल, जानिये फिर क्या हुआ

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • उड़ान के दौरान ही आपस में झगड़ने लगे पायलट कपल.
  • पायलट ने को-पायलट को थप्पड़ भी जड़ा.
  • हालांकि, सभी यात्री लंदन से मुंबई सुरक्षित लैंड कर गये.
मुंबई:

विमान में सवार यात्रियों की जान उस वक्त हथेली में आ गई, जब उड़ान के दौरान ही पायलट और को पायलट अपने में झगड़ने लगे. जी हां, नये साल पर जेट एयरवेज के विमान के कॉकपिट में उड़ान के दौरान पायलट पति-पत्नी के आपस में झगड़ा करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि नये साल के दिन लंदन से मुंबई आ रहे विमान के कॉकपिट में पायलट दंपति आपस में बहस करते और झगड़ते पाये गये. 

जेट एयरवेज ने पायलट और को-पायलट के बीच हुए झगड़े की पुष्टि की है. सूत्रों ने कहा कि इन दोनों पायलट को कार्य से मुक्त कर दिया गया है और फिर इन दोनों के लाइसेंस भी रद्द कर दिये गये हैं. 

एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि 'कॉकपिट क्रू के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी हो गई थी, जिसे बाद में सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझा लिया गया.' बता दें कि पायलट और को पायलट रिश्ते में पति-पत्नी हैं. 

यह भी पढ़ें - विमान के इंजन में आई खराबी, दिल्ली आ रही इंडिगो की उड़ान गोवा लौटी

लंदन से मुंबई की फ्लाइट जब नौ घंटे की यात्रा के लिए उड़ान भरी, तभी पायलट और महिला को पायलट के बीच कहासुनी शुरू हो गई. सूत्रों की मानें तो पायलट ने अपनी को-पायलट को थप्पड़ जड़ दिये, जिसके बाद महिला पायलट को रोते हुए कॉकपिट से बाहर निकलते हुए देखा गया. 

सूत्रों ने कहा कि बाद में जब यात्रियों के जोखिम और शर्मिंदगी का एहसास हुआ तो महिला पायलट वापस अंदर चली गई. सूत्रों ने कहा कि अगर वह पायलट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करती हैं तो जेट एयरवेज उसकी मदद करेगा. 

जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने बताया कि 9 घंटे की इस यात्रा के दौरान विमान में दो बच्चे सहित 324 यात्री और 14 क्रू मेंबर्स मौजूद थे. हालांकि, मुंबई में ये फ्लाइट सुरक्षित रूप से पहुंच गया. उन्होंने आगे कहा कि जेट एयरवेज के लिए यात्रियों, चालक दल और विमान की सुरक्षा सबसे अहम है. एयरलाइन सुरक्षा से समझौता करने वाले अपने कर्मचारियों के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति अपनाएगा. 

यह भी पढ़ें - कोहरे के कहर का असर दिल्ली एयरपोर्ट पर : करीब 100 फ्लाइट्स प्रभावित, लोग परेशान

Newsbeep

इस मामले की जानकारी शीर्ष रेगुलेटरी बॉडी नागरिक उड्डयन के महानिदेशक यानी डीजीसीए को दे दी गई है और पायलट कपल के खिलाफ कार्रवाई की गई है. मामले की अंतरिम जांच शुरू हो गई है. दोनों को आगे की जांच होने तक कार्य से बाहर कर दिया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO : सिंगापुर के रक्षा मंत्री ने तेजस में भरी उड़ान