Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जस्टिस दीपक मिश्रा होंगे देश के अगले प्रधान न्यायाधीश

देश के मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर का सात महीन के कार्यकाल पूरा होने जा रहा है. उनके स्थान पर जस्टिस दीपक मिश्रा देश के अगले प्रधान न्यायाधीश होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जस्टिस दीपक मिश्रा होंगे देश के अगले प्रधान न्यायाधीश

मुख्य न्यायाधीश के तौर पर जस्टिस दीपक मिश्रा के नाम पर केंद्र सरकार ने अपनी मंजूरी दे दी है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जस्टिस दीपक मिश्रा देश के 45वें चीफ जस्टिस होंगे. केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति की मुहर के साथ ही ये घोषणा कर दी है. मौजूदा CJI जेएस खेहर 27 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं और इसके बाद जस्टिस मिश्रा प्रधान न्यायाधीश का पद संभालेंगे. वे 3 अक्टूबर, 2018 तक इस पद पर रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस दीपक मिश्रा, जिन्‍होंने दो दिनों में सुनाई पांच सजा-ए-मौत

इस वक्त सुप्रीम कोर्ट में सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा के नाम कई ऐतिहासिक जजमेंट हैं. इनमें याकूब मेमन की रातभर पर सुनवाई के बाद फांसी की सजा बरकरार रखने, निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा सुनाने के अलावा कई बड़े फैसले हैं. जस्टिस मिश्रा ने ही देशभर के सिनेमाघरों में राष्ट्रीय गान के आदेश जारी किए थे. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें:  देश भर की जेलों से जुड़ा सुप्रीम कोर्ट, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कैदियों को मिलेगी कानूनी मदद


VIDEO: याकूब मेमन केस में जज दीपक मिश्रा को धमकीभरा खत यहां तक कि BCCI में सुधार, NEET और सुब्रत राय सहारा सेबी विवाद को भी उनकी ही बेंच सुन रही है. 11 अगस्त को होने वाली राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई के लिए बनाई गई स्पेशल बेंच की वे अगुवाई कर रहे हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... हार पर रार! संदीप दीक्षित ने फूंका नेतृत्व में बदलाव का बिगुल तो मिला शशि थरूर का समर्थन- कांग्रेस ने दी नसीहत

Advertisement