NDTV Khabar

कर्नाटक: साथी विधायक से मारपीट करने वाले जेएन गणेश पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, पार्टी ने किया सस्पेंड

कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) के विधायक आनंद सिंह (Anand Singh) के साथ कथित तौर पर मारपीट करने वाले कांग्रेस विधायक जेएन गणेश (JN Ganesh) पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक: साथी विधायक से मारपीट करने वाले जेएन गणेश पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, पार्टी ने किया सस्पेंड

कांग्रेस विधायक आनंद सिंह का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

खास बातें

  1. जेएन गणेश को पार्टी ने किया सस्पेंड
  2. साथी विधायक से मारपीट का है आरोप
  3. आनंद सिंह ने भी दर्ज कराई एफआईआर
बेंगलुरु:

कांग्रेस विधायक जेएन गणेश (JN Ganesh) के खिलाफ साथी विधायक आनंद सिंह (Anand Singh) के साथ झगड़े को लेकर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. शनिवार की देर रात हुए इस झगड़े में सिंह घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. आनंद सिंह की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया. आनंद सिंह और गणेश दोनों ही बेल्लारी जिले से हैं. दोनों के बीच काफी गर्मागर्म झड़प हो गई थी. ये दोनों उस रिजार्ट में ठहरे हुए थे जहां कांग्रेस के विधायकों को भाजपा के खरीद फरोख्त के कथित प्रयासों से बचाने के लिए ठहराया गया था. प्राथिमकी के अनुसार, हत्या के प्रयास के अलावा गणेश पर गंभीर रूप से घायल करने और धमकी देने का भी आरोप लगाया गया है. उधर, विधायक आनंद सिंह (Anand Singh) के मारपीट करने वाले कांग्रेस विधायक जेएन गणेश (JN Ganesh) को पार्टी से सस्पेंड भी कर दिया गया है. मामले की जांच के लिए राज्यमंत्री कृष्ण बायरे गौड़ा और केजे जॉर्ज के साथ कर्नाटक के डिप्टी CM जी परमेश्वर के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने एक स्पेशल कमिटी का भी गठन किया है.

 


 

भाजपा की ओर से कांग्रेस के विधायकों को अपने पाले में करने की कथित कोशिशों के बीच सत्ताधारी कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने विधायकों को रिजॉर्ट में रखा था. कथित झड़प में जख्मी हुए आनंद को रविवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, दोनों विधायकों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. गणेश ने कहा, 'मीडिया ने मेरी ओर से (आनंद सिंह के) सिर पर बोतले मारने....14 से 20 टांके पड़ने...जैसी जो भी बातें कही हैं, वे सब पूरी तरह गलत हैं.' उन्होंने कहा, 'मेरे द्वारा अपने अंगरक्षक पर हमले की भी खबरें गलत है. वह खुद यहां मौजूद है. यह भी झूठ है.'

कर्नाटक: कांग्रेस ने कहा- झगड़ा नहीं सीने में दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं विधायक, BJP बोली- झूठ बोल रहे हैं

आनंद को अपने बड़े भाई जैसा बताते हुए गणेश ने कहा कि वह और उनका परिवार आनंद का सम्मान करता है और वे उन्हें 15-20 साल से जानते हैं. गणेश ने कहा, 'मैंने उनके साथ जानबूझकर यह सब नहीं किया. किसी मुद्दे पर भीमा नाइक (एक अन्य कांग्रेस विधायक) और आनंद सिंह के बीच मतभेद थे...मैंने (समझौता कराने के लिए) उन्हें साथ लाना चाहा....लेकिन कुछ गलत चीजें हो गईं.' उन्होंने कहा कि इन बातों से यदि आनंद सिंह को दुख हुआ है तो 'मैं उनके परिवार से माफी मांगना चाहूंगा. यह जानबूझकर नहीं किया गया.'    आनंद के जख्मी होने के बारे में पूछे जाने पर गणेश ने कहा, 'आप जैसा सोचते हैं वैसा कुछ नहीं है...मुझे भी चोटें आई हैं. मैं नहीं कह सकता...छोड़िए, आप जैसा सोच रहे वैसा कुछ नहीं है.'

हाथापाई की कथित खबरों के बीच कर्नाटक कांग्रेस के विधायक पहुंचे अस्पताल, बीजेपी ने कसा तंज

यह पूछे जाने पर कि वह मीडिया पर ठीकरा क्यों फोड़ रहे, इस पर गणेश ने कहा, 'आपसे किसने कहा कि मैंने (आनंद को) बोतल से मारा? मीडिया इस तरह दिखा रहा है जो गलत है. हमारा अंगरक्षक यहां है. उससे पूछिए.

टिप्पणियां

VIDEO: बागी कांग्रेस विधायकों को नोटिस

(इनपुट: भाषा)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement