कर्नाटक में जल्द ही गो हत्या पर रोक का कानून लागू होगा : भाजपा नेता सीटी रवि

कर्नाटक के पूर्व मंत्री सीटी रवि ने कहा है कि गो हत्या पर रोक (Cow Slaughter Ban) का कानून अगले विधानसभा सत्र में पारित कराया जाएगा.सरकार लव जिहाद पर रोक का कानून लाने की भी तैयारी कर रही है.

कर्नाटक में जल्द ही गो हत्या पर रोक का कानून लागू होगा : भाजपा नेता सीटी रवि

कर्नाटक सरकार आगामी विधानसभा सत्र में यह कानून पारित कराएगी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मंत्री और महाराष्ट्र, गोवा और तमिलनाडु में पार्टी मामलों के प्रभारी सीटी रवि ने कहा है कि गो हत्या पर रोक का कानून आगामी विधानसभा सत्र में पारित कराया जाएगा. भाजपा महासचिव रवि (C T Ravi) ने कहा कि गोहत्या पर रोक (Cow Slaughter Ban)  जल्द ही कर्नाटक में हकीकत बनेगी.

यह भी पढ़ें- हरियाणा सरकार गो तस्करी और गो हत्या रोकने को बनाएगी टास्कफोर्स, हर जिले में होगी टीम

चिकमंगलूर से विधायक रवि ने ट्वीट कर कहा, गो हत्या पर कानूनी प्रतिबंध कर्नाटक में जल्द ही लागू होगा. मैंने कर्नाटक के पशुपालन मंत्री प्रभु चह्वाण से अनुरोध किया है कि वह कैबिनेट से गो हत्या पर रोक का कानून 'Karnataka Prevention of Slaughter & Preservation of Cattle Bill' पारित कराएं ताकि इसे आगामी विधानसभा में पारित कराया जा सके. रवि ने यह भी कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के अनुरूप कर्नाटक में सिर्फ विवाह करने के लिए धर्मांतरण पर रोक का कानून भी लाया जाएगा.

कर्नाटक के कद्दावर नेता रवि ने कहा कि जब जिहादी गुट हमारी बहनों की इज्जत से खिलवाड़ करेंगे तो हम खामोश नहीं बैठेंगे. जो कोई भी ऐसे कार्य में लिप्त होगी, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई कर सजा दिलाई जाएगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 31 अक्टूबर को अपने फैसले में कहा था कि सिर्फ शादी के लिए धर्म बदलने को वैध नहीं ठहराया जा सकता. उत्तर प्रदेश में एक प्रेमी युगल की शादी को अवैध ठहराते हुए हाईकोर्ट ने यह निर्णय सुनाया था. इस मामले में लड़की ने शादी के कुछ दिन पहले धर्म परिवर्तित किया था.

Newsbeep

यह भी पढ़ें- हाईकोर्ट ने यूपी में गौ हत्या निरोधक कानून के दुरुपयोग पर जताई चिंता, कही ये बड़ी बात...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हरियाणा सरकार ने गो सेवा आयोग बनाने के साथ अनुत्पादक गोवंश का पालन करने वालों को प्रति वर्ष आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. जबकि यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत कई राज्य सरकारों ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का संकेत दिया है. मध्य प्रदेश में गो हत्या पर एनएसए लगाने का कानून भी बना था. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)