NDTV Khabar

कर्नाटक संकट: सोनिया और राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने किया गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन

कर्नाटक और गोवा संकट पर गतिरोध जारी है. इस बीच कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और आनंद शर्मा समेत कई नेताओं ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करके अपना विरोध जताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक संकट: सोनिया और राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने किया गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन

खास बातें

  1. कर्नाटक और गोवा संकट पर गतिरोध जारी
  2. सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने किया प्रदर्शन
  3. 'बीजेपी पर लगा लोकतंत्र की हत्या का आरोप'
नई दिल्ली:

कर्नाटक और गोवा संकट पर गतिरोध जारी है. इस बीच कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और आनंद शर्मा समेत कई नेताओं ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करके अपना विरोध जताया. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, 'हम कर्नाटक और गोवा मुद्दे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.' कांग्रेस सांसदों ने 'लोकतंत्र को बचाओ' के नारे लगाए और बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा, 'विकास और बाकी मुद्दों पर ध्यान देने की जगह बीजेपी उन राज्यों में दखल देने की कोशिश कर रही है जहां पहले से चुनी हुई सरकार है. बीजेपी लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रही है. 

कोर्ट से साथी को भगाना चाहता था अपराधी, सिपाही ने की रोकने की कोशिश तो मार दी गोली


बता दें कि बुधवार को गोवा में कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. बीते महीने तेलंगाना में भी कांग्रेस के 18 में से 12 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी. इसके अलावा कर्नाटक में पहले से ही सियासी हंगामा चल रहा है. कांग्रेस और जेडीएस के 18 विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं. कांग्रेस ने बीजेपी पर खरीद फरोख्त के आरोप लगाए हैं लेकिन बीजेपी ने इन आरोपों का खंडन किया और कहा कि इसमें उसका कोई हाथ नहीं है. 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी कर्नाटक में जारी सियासी गतिरोध को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने बुधवार को बीजेपी पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया और कहा कि बागी कांग्रेस विधायकों को मुंबई में बंद करके रखा गया है. उन्होंने दावा किया, 'संविधान खतरे में है और हम बीजेपी के इस अहंकारी रवैये की निंदा करते हैं.' 

जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है वहां भी सहज नहीं पार्टी, क्या ये कांग्रेस का सबसे खराब दौर है?

टिप्पणियां

ममता ने कहा, 'हमें मीडिया से जानकारी मिली कि कांग्रेस के विधायकों को बंद करके रखा गया है. वे मीडिया को क्षेत्र में प्रवेश करने से रोक रहे हैं. बीजेपी खरीद फरोख्त की कोशिश कर रही है.' ममता ने आरोप लगाया, 'जिस जगह कांग्रेस विधायकों को बंद किया गया है वहां मीडिया की एंट्री नहीं है और कुछ एजेंसियां सत्ताधारी पार्टी की मदद कर रही हैं.' 

VIDEO : इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या हुई 18



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement