NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, सर्च अॉपरेशन जारी

मुठभेड़ श्रीनगर से 36 किलोमीटर दूर त्राल के सतूरा में हुआ. सूत्रों के अनुसार इलाके में 4-5 आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी. ऑपरेशन अब भी जारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर के त्राल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, सर्च अॉपरेशन जारी

कश्मीर में तैनात सुरक्षाकर्मी (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. सेना-पुलिस-सीआरपीएफ का साझा अॉपरेशन
  2. त्राल के जंगलों में 4-5 आतंकियों के छिपे होने की आशंका
  3. अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सेना का सर्च अभियान जारी
श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के त्राल में शनिवार की सुबह सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया. आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सेना-पुलिस और सीआरपीएफ ने साझा ऑपरेशन चलाया था. मुठभेड़ श्रीनगर से 36 किलोमीटर दूर त्राल के सतूरा में हुआ. सूत्रों के अनुसार इलाके में 4-5 आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी. ऑपरेशन अब भी जारी है. अधिकारियों ने बताया कि सेना रूटीन सर्च ऑपरेशन पर थी, जब आतंकियों ने फायर करना शुरू कर दिया. इसके बाद सर्च ऑपरेशन मुठभेड़ में बदल गया. मारे गए आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हुई है.  

गौरतलब है कि 10 जुलाई की शाम को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सेना ने चौतरफा सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है. हमले में 6 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी और 19 लोग घायल हो गए थे. इससे पहले मंगलवार को बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियो के बीच मुठभेड़ हुई थी. इलाके में तीन आतंकियों के छिप होने की खबर के बाद तलाशी अभियान चलाया गया था. धीरे-धीरे यह खोज अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, क्योंकि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की. इसके बाद सेना ने तीनों आतंकियों को मार गिराया था.

---वीडियो रिपोर्ट---



वहीं, अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में शामिल तीन आतंकियों की पहचान अबतक हो चुकी है और सेना और इलाके की पुलिस इन आतंकियों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान चलाए हुए है. इसी कड़ी में त्राल में यह ताजा मुठभेड़ हुआ है. हमले में शामिल अबू इस्माइल की पहचान पहले ही हो गई थी, इसके बाद उसके दो और साथी आजाद मलिक और मजमिल मंजूर की पहचान हुई है. इसके बाद से ही सेना ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement