NDTV Khabar

केरल के वित्त मंत्री बोले- केरल की मदद के लिए सभी का साथ आना सराहनीय, अभी काफी कुछ करना बाकी है

फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन ने कहा कि अभी केरल को हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है. हमें बगैर कुछ सोचे जितना भी हो सके उतनी मदद करनी चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के वित्त मंत्री बोले- केरल की मदद के लिए सभी का साथ आना सराहनीय, अभी काफी कुछ करना बाकी है

थॉमस इसाक ने कहा केरल में अभी भी हालात ठीक नहीं

नई दिल्ली: केरल में बाढ़ की वजह से मची तबाही के बाद अब पुनर्वास और राहत का काम जोरों से चलाया जा रहा है. केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने NDTV और टाटा स्काई की विशेष मुहिम को लेकर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि केरल की मदद के लिए सभी का एक साथ आना सराहनीय है. उन्होंने कहा कि अभी केरल के लिए काफी कुछ करना बाकी है. गौरतलब है कि NDTV पर आयोजित इस कार्यक्रम में अलग-अलग क्षेत्र की नामी हस्तियों ने हिस्सा ले रहे हैं. एनडीटीवी पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान केरल में आई बाढ़ को लेकर फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन ने कहा कि अभी केरल को हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है. हमें बगैर कुछ सोचे जितना भी हो सके उतनी मदद करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा- सरकार की चूक से हुई बाढ़ की त्रासदी

उन्होंने कहा कि केरल में बाढ़ से भले ही लोगों को थोड़ी राहत मिल गई हो लेकिन वहां रहने वाले लोगों की समस्याएं अभी भी पहले की तरह ही बनी हुई हैं. वहीं गीतकार जावेद अख्तर ने बाढ़ पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना जताते हुए कहा कि हम उनकी तकलीफ नहीं समझ सकते हैं जिनपे यह गुजरा है. अभी एक चीज सबसे ज्यादा जरूरी है जिसपर कोई भी बात हुए बगैर वहां देना चाहिए वह है फंड. ज्यादा से ज्यादा फंड केरल को इस तबाही से जल्दी बाहर निकाल सकता है. अगर समय रहते हम काम नहीं करते है तो पानी उतरने के बाद तबाही और बड़ी हो जाएगी. अभी कई तरह की बीमारी फैलने का खतरा है. हमें एक नागरिक की तरह सिर्फ फंड ही नहीं बल्कि हर तरह से मदद करने के लिए आगे आना चाहिए. आज उनके सामने घर की समस्या है. हमें अपने स्तर पर जितना भी हो सकें उतनी मदद करनी चाहिए. है कि केरल में बाढ़ की वजह से अभी तक 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि जान-माल का भी नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें: केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन को UAE की आर्थिक मदद स्वीकारे जाने की उम्मीद

वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हमने फैसला किया है कि जो हाईवे डैमेज हुआ है वह जल्द से जल्द रिपेयर हो, क्योंकि रोड अच्छे हो जाएंगे तो राहत बचाव कार्य में तेजी आएगी. उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर सामाजिक संगठनों की तरफ से भी मदद मिल रही है. यह संकल्प बड़ा है. केरल की जनता अलग नहीं है. हम केरल को पूरा सहयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि हमने एक फैसला किया है कि जहां ज्यादा बारिश होती है वहां सेमेंट-कंक्रीट रोड का निर्माण करेंगे, ताकि नुकसान कम से कम हो.

टिप्पणियां
VIDEO: पीएम ने कहा पूरा देश केरल के साथ है.


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक तरफ बाढ़ है और दूसरी तरफ पीने का पानी नहीं है. हमें एक वाटरग्रिड तैयार करना होगा. इसके लिए पानी के नियोजन की व्यवस्था करनी होगी. इस पर हम काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं सबसे पहले सभी जनता से अपील करूंगा कि यह संकट पूरे देश पर है, सिर्फ केरल पर नहीं है. इसलिए पूरे देश के लोग, कॉरपोरेट ज्यादा से ज्यादा केरल की मदद करें. मैं जनता से अपील करता हूं कि केरल के संकट में ज्यादा से ज्यादा मदद करें. ​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement