केरल विमान हादसा : विमान फिसलने की जांच करेगी AAIB, मदद के लिए दिल्ली-मुंबई से भेजी जा रही टीमें  

Kerala Plane Accident: नागर विमानन मंत्रालय हरदीप सिंह पुरी ने कोझीकोड विमान दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं.

केरल विमान हादसा : विमान फिसलने की जांच करेगी AAIB, मदद के लिए दिल्ली-मुंबई से भेजी जा रही टीमें  

कोझीकोड विमान हादसे में जांच करेगी एएआईबी : पुरी

Kerala Plane Accident: केरल के कोझिकोड में विमान हादसे (Kozhikode Plane Crash) में अब तक 17 लोगों की मौत हुई है. केरल के पुलिस महानिदेशक की ओर से यह जानकारी दी गई है. नागर विमानन मंत्रालय हरदीप सिंह पुरी ने कोझीकोड विमान दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं. पुरी ने कहा कि इस मामले में एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) एक औपचारिक जांच करेगी. एएआईबी, नागर विमानन मंत्रालय का एक विभाग है, जो कि देश में विमान हादसों और दुर्घटनाओं की जांच करता है. 

विमानन मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, "कोझीकोड में हुए हवाई हादसे से बुरी तरह व्यथित हूं. उड़ान संख्या AXB-1344 191 व्यक्तियों के साथ दुबई से कोझीकोड आ रहा था. बारिश के मौसम में रनवे से फिसल गया और दो टुकड़ों में होने से पहले 35 फीट नीचे चला गया." 

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, "हम स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं. केरल पुलिस ने अब तक 11 लोगों की मौत होने की सूचना दी है. एयर इंडिया और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की राहत टीमें तुरंत मुंबई और दिल्ली से भेजी जा रही है. यात्रियों की मदद करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. एएआईबी द्वारा इस मामले में एक औपचारिक जांच की जाएगी." 

वीडियो: केरल में उतरते समय रनवे से फिसला एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान, दो टुकड़े हुआ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com