महाराष्ट्र में सरकार गठन के फार्मूले पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, लिखा- बिहार, कश्मीर, कर्नाटक...

महाराष्ट्र में सरकार गठन (Maharashtra Government Formation) की गहमा-गहमी लगातार जारी है. NCP के बाद कांग्रेस के समर्थन के ऐलान के बाद शिवसेना (Shiv Sena) की सरकार बनना लगभग तय माना जा रहा है.

महाराष्ट्र में सरकार गठन के फार्मूले पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, लिखा- बिहार, कश्मीर, कर्नाटक...

कुमार विश्वास ने मीडिया को सवालों के घेरे में लेते हुए बीजेपी पर निशाना साधा

खास बातें

  • महाराष्ट्र की सियायी भागदौड़ पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट
  • मीडिया को सवालों में लेते हुए बीजेपी पर साधा निशाना
  • कहा- एंकरों के मुंह से नैतिकता का प्रवचन कितना क्यूट लगता है
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सरकार गठन (Maharashtra Government Formation) की गहमा-गहमी लगातार जारी है. NCP के बाद कांग्रेस के समर्थन के ऐलान के बाद शिवसेना (Shiv Sena) की सरकार बनना लगभग तय माना जा रहा है. ऐसे में कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने अपने अंदाज में मीडिया को सवालों के घेरे में लेते हुए बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा. कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर अकांउट पर लिखा कि पिछले अनेक अवसरों पर हरियाणा, बिहार, कश्मीर, कर्नाटक आदि प्रदेशों में, प्रत्येक दल द्वारा किए गए मौक़ापरस्त व अनैतिक गठबंधनों को “मास्टर-स्ट्रोक” बताते आ रहे चैनलों के चर्चा-चक्रवर्ती एंकरों के मुंह से महाराष्ट्र के बहाने “नैतिकता पर प्रवचन” सुनना कितना क्यूट लग रहा है.

शिवसेना नेता संजय राउत हुए अस्पताल में भर्ती, सीने में दर्द की शिकायत

शिवसेना नेता नेता अरविंद सावंत ने मोदी सरकार के मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, कहा- BJP वादे से मुकर गई

गौर हो कि जिन प्रदेशों का जिक्र कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में किया है उन सभी राज्यों में बीजेपी किसी न किसी दल के साथ सत्ता में है या फिर सत्ता में रह चुकी है. हाल ही हरियाणा में विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ने दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया. इसके अलावा बिहार में बीजेपी जेडीयू के साथ सत्ता में है तो कश्मीर में बीजेपी ने कभी पीडीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी वहीं बात करें कर्नाटक की तो, आपको बता दें कि काफी उठापटक के बाद बीजेपी सत्ता पर काबिज होने में कामयाब हो पाई थी. ऐसे में कुमार विश्वास का इशारा किस तरफ है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है.

NDA से Shiv Sena के  अलग होने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार का आया बयान, कहा- हमको तो...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मे बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं. बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर बहुमत का 145 का आंकड़ा पार कर लिया था. लेकिन शिवसेना ने 50-50 फॉर्मूले की मांग रख दी जिसके मुताबिक ढाई-ढाई साल सरकार चलाने का मॉडल था. शिवसेना का कहना है कि बीजेपी के साथ समझौता इसी फॉर्मूले पर हुआ था लेकिन बीजेपी का दावा है कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ. इसी लेकर मतभेद इतना बढ़ा कि दोनों पार्टियों की 30 साल पुरानी दोस्ती टूट गई.