NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर का आतंकी पकड़ा गया, हथियार भी बरामद

बारामूला के सोपोर की फ्रूट मंडी क्रॉसिंग पर जब सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवान नाका ड्यूटी पर तैनात थे तब उन्होंने लश्कर के आतंकी बासित नज़र को पकड़ लिया.

234 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर का आतंकी पकड़ा गया, हथियार भी बरामद

सोपोर में लश्कर आतंकी गिरफ्तार

खास बातें

  1. सोपोर की फ्रूट मंडी क्रॉसिंग से पकड़ा गया आतंकी
  2. आतंकी की उम्र 25 साल के आसपास
  3. आतंकी से मिल सकती हैं अहम जानकारियां
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकी को धर दबोचा. बारामूला के सोपोर की फ्रूट मंडी क्रॉसिंग पर जब सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवान नाका ड्यूटी पर तैनात थे तब उन्होंने लश्कर के आतंकी बासित नज़र को पकड़ लिया. मंगलवार रात 10 बजकर 40 मिनट पर इसे गिरफ्त में लिया गया. सोपोर के रहने वाले इस आतंकी की उम्र 25 साल के आसपास है. पकड़े गए आतंकी के पास से एक पिस्टल और छह राउंड गोलियां मिलीं. इस आतंकी को बाद में पूछताछ के लिए पुलिस के एसओजी के हवाले कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर में वैसे बहुत कम ही आतंकी जिंदा पकड़े जाते है और लश्कर के आतंकी तो ना के बराबर. सुरक्षाबलों की मानें तो पकड़े गए आतंकी से ऐसी कई जानकारियां हाथ लगेंगी, जिससे उत्तरी कश्मीर में आतंकियों की कमर तोड़ी जा सकेगी.

पढ़ें-अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए आर्मी में भर्ती होना चाहता है किशोर, जानें क्या है पूरा मामला​

बांदीपुरा में मुठभेड़ का फायदा उठाकर भागे आतंकी
जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में कल रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच थोड़ी देर तक मुठभेड़ हुई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना और पुलिस के एक संयुक्त दल ने नियमित जांच के दौरान देर रात जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में एक टैक्सी को रुकने का संकेत दिया. उन्होंने बताया कि वाहन के चालक ने संकेत को अनदेखा कर दिया और कुछ दूर जाकर वाहन को रोक दिया. अधिकारी ने कहा, आतंकवादी वाहन से उतरे और उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर जवाबी गोलीबारी की गई, हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकवादी घटनास्थल से फरार हो गए और जिस वाहन में वे सवार थे उसे वहीं छोड़ गए. उन्होंने बताया कि वाहन को जब्त कर लिया गया और तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों ने इसमें से एक हथगोला और कुछ खाली कारतूस बरामद किए.

पढ़ें- फारूक अब्दुल्ला के फॉर्मूले पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- हमें जम्मू-कश्मीर को सीरिया नहीं बनाना



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement