बिहार में कई रियायतों के साथ 16 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Bihar Lockdown Extension News: कोरोनावायरस (Coronavirus) से बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को 16 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ-साथ कुछ रियायतें भी दी गई हैं.

बिहार में कई रियायतों के साथ 16 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Bihar Lockdown Extension News: बिहार में 16 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

पटना:

Bihar Lockdown Extension News: कोरोनावायरस (Coronavirus) से बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को 16 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ-साथ कुछ रियायतें भी दी गई हैं. लॉकडाउन के दौरान बिाहर में सभी सामाजिक/राजनीतिक/ खेल/ मनोरंजन/शैक्षणिक सांस्कृतिक/धार्मिक कार्य/सभा पर रोक पहले की ही तरह जारी रहेगी. बता दें कि महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों ने बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है. 

एक दिन पहले ही महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया. महाराष्ट्र देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. यहां अकेले कोरोना संक्रमण के 4 लाख से ज्यादा मामले हैं और अब तक 14 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस से शिकार बन चुके हैं.

हालांकि राज्य में  'मिशन बिगन अगेन' के तहत महाराष्ट्र में रियायतें भी दी गई हैं. इसके तहत 5 अगस्त से मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोले जा सकेंगे, लेकिन मॉल्स के थियेटर और फूड कोर्ट बंद रखे जाएंगे. इसके साथ-साथ 4 व्हीलर में ड्राइवर के साथ तीन  और लोग बैठ सकेंगे और बाइक पर दो लोगों को चलने की इजाजत होगी. मॉल्स और शॉपिंग कॉम्पलेक्स की टाइमिंग सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक होगी.

Newsbeep

उधर, भारत में कोरोनावायरस की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. महामारी शुरू होने के महीनों बाद भी मामले कम होने के बजाय बढ़ते ही जा रहे हैं. दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से भारत ने गुरुवार को पहली बार पिछले 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 50,000 नए मामले देखे. 30 जुलाई, 2020 यानी गुरुवार को पिछले 24 घंटों में  52,123 नए COVID-19 मरीज़ दर्ज किए गए हैं. वहीं एक दिन में 775 मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 15,83,792 हो गई है. वहीं, अब तक 34,968 लोग इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com