महाराष्ट्र में 31 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 'मिशन बिगन अगेन' के तहत रियायतें भी दी गईं

Maharashtra Lockdown News: कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है. 

मुंबई:

Maharashtra Lockdown News: कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है. बता दें कि महाराष्ट्र देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. यहां अकेले कोरोना संक्रमण के 4 लाख से ज्यादा मामले हैं और अब तक 14 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस से शिकार बन चुके हैं. 
 


हालांकि 'मिशन बिगन अगेन' के तहत महाराष्ट्र में रियायतें भी दी गई हैं. इसके तहत 5 अगस्त से मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोले जा सकेंगे, लेकिन मॉल्स के थियेटर और फूड कोर्ट बंद रखे जाएंगे. इसके साथ-साथ 4 व्हीलर में ड्राइवर के साथ तीन  और लोग बैठ सकेंगे और बाइक पर दो लोगों को चलने की इजाजत होगी. मॉल्स और शॉपिंग कॉम्पलेक्स की टाइमिंग सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक होगी.
 


इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 4 लाख के पार पहुंच गया है. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 9,211 नए मामले सामने आए और इस दौरान 298 लोगों की मौत हो गई. वहीं, संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4,00,651 पहुंच गया और इससे जान गंवाने वालों का आंकड़ा 14,463 हो गया है. राज्य में अभी 1,46,129 एक्टिव मामले हैं और 2,39,755 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के हवाले से न्यूज एजेंसी ANI ने यह जानकारी दी है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में रिकवरी रेट 59.84% हो गया है.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4 लाख के पार, बीते 24 घंटे में सामने आए 9,211 केस

Newsbeep

इस बीच 1 अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक3 (Unlock3) के लिए गृह मंत्रालय ने दिशानिर्देश जारी कर दिये हैं. सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के अनुसार, स्कूल और कॉलेजों को फिलहाल बंद रखा जाएगा. साथ ही साथ सिनेमाघरों को भी खोलने की इजाजत नहीं दी गई है. इसके साथ-साथ नाइट कर्फ्यू को हटा दिया गया है. वहीं, जिम और योगा को 5 अगस्त से खोलने अनुमति दी गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्ट्र के स्कूल में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू, लेकिन सभी छात्रों के पास नहीं स्मार्टफोन