Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाबुल सुप्रियो ने कांग्रेस नेता पर की टिप्पणी तो लोकसभा अध्यक्ष बोले- मंत्री जी, आपको डांटने का अधिकार नहीं

अधीर रंजन चौधरी पर की गई एक टिप्पणी को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नाराजगी जताई और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी से सुप्रियो को समझाने को कहा.

बाबुल सुप्रियो ने कांग्रेस नेता पर की टिप्पणी तो लोकसभा अध्यक्ष बोले- मंत्री जी, आपको डांटने का अधिकार नहीं

मंत्री बाबुल सुप्रियो (फाइल फोटो)

खास बातें

  • केंद्र सरकार में भारी उद्योग राज्य मंत्री हैं बाबुल सुप्रियो
  • अघ्यक्ष ने कहा "मंत्री जी, आपको डांटने का अधिकार नहीं"
  • बाबुल सुप्रियो ने अधीर रंजन चौधरी पर की थी टिप्पणी
नई दिल्ली:

लोकसभा में शुक्रवार को पर्यावरण राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो द्वारा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर की गई एक टिप्पणी को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नाराजगी जताई और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी से सुप्रियो को समझाने को कहा. दरअसल, सदन में शून्यकाल के दौरान पर्यावरण से जुड़े एक पूरक प्रश्न के दौरान चौधरी ने बजट में पर्यावरण को लेकर आवंटन को लेकर सरकार की आलोचना की. इस पर जवाब देते हुए सुप्रियो ने कुछ टिप्पणी की जिस पर बिरला ने नाराजगी जताई. लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मंत्री जी, आपको डांटने का अधिकार नहीं दिया गया है.'' इसके साथ ही उन्होंने संसदीय कार्य मंत्री जोशी से कहा कि वह सुप्रियो को (संसदीय प्रक्रिया के बारे में) बताएं.इसके बाद चौधरी और सुप्रियो के बीच थोड़ी देर बहस हुई, हालांकि बिरला अगले प्रश्न की ओर बढ़ गए.

PM मोदी की नज़रों में मुसलमान क्‍या है, लोकसभा में बताया

गौरतलब है कि लोकसभा में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान जमकर हंगामा हुआ स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक प्रश्न का उत्तर देने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में गांधी के एक बयान की आलोचना शुरू कर दी. इस पर कांग्रेस के एक सदस्य हंगामा करते हुए सत्तापक्ष की अग्रिम पंक्ति तक पहुंच गये और विवाद बढ़ता देख लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की बैठक दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी. प्रश्नकाल के दौरान बिरला ने राहुल गांधी को चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना से संबंधित उनका पूरक प्रश्न पूछने के लिए कहा.

CAA पर संसद में बोले पीएम मोदी- इससे किसी की नागरिकता को कोई नुकसान नहीं

हर्षवर्धन ने कहा कि राहुल गांधी के प्रश्न का उत्तर देने से पहले मैं प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उनके एक बयान का उल्लेख करना चाहूंगा और उसकी निंदा करना चाहूंगा जिसमें उन्होंने कहा था कि छह महीने बाद देश के युवा प्रधानमंत्री को डंडे मारेंगे. इसी दौरान कांग्रेस के सदस्य जोरदार तरीके से विरोध दर्ज कराने लगे और पार्टी सदस्य मणिकम टैगोर सत्ता पक्ष की अग्रिम पंक्ति के पास पहुंच गए और दूसरी पंक्ति में जवाब दे रहे हर्षवर्धन के ठीक सामने पहुंचकर हाथ दिखाकर विरोध जताने लगे. 

VIDEO: इन्हीं पैसों से शाहीन बाग में खिलाई जा रही है बिरयानी- प्रवेश वर्मा