Congress-NCP ने महाराष्ट्र में 'स्थिर सरकार' देने का ऐलान तो कर दिया, पर नहीं मिले इन 3 सवालों के जवाब

तीनों दलों के बीच साझा कार्यक्रम की बात भी हो चुकी, सरकार का फॉर्मूला भी आ चुका, लेकिन बताया जा रहा है कि शिवसेना ने कहीं अपने मुद्दे थोपने की कोशिश की तो कांग्रेस बाहर आ सकती है.

Congress-NCP ने महाराष्ट्र में 'स्थिर सरकार' देने का ऐलान तो कर दिया, पर नहीं मिले इन 3 सवालों के जवाब

तीनों दलों के बीच साझा कार्यक्रम की बात भी हो चुकी.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी (Congress-NCP) और शिवसेना की सरकार बननी तय है. कांग्रेस और एनसीपी की बैठक के बाद पृथ्वीराज चव्हाण और नवाब मलिक ने बुधवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका एलान किया. करीब दो घंटे से ऊपर चली बैठक के बाद जब पृथ्वीराज चव्हाण और नवाब मलिक साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस के लिए आए तो लगा कि वो एक बड़ा एलान करने वाले हैं. एलान हुआ, लेकिन अंतिम से कुछ क़दम पीछे का. स्थिर सरकार बनेगी, लेकिन कुछ चर्चा बाक़ी है. ये सच है कि शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की साझा सरकार बनना आसान नहीं है. एलान के बावजूद कई सवाल बचे रहे.

ये है वो तीन सवाल जिनके जवाब बचे रहे गए:-

- आख़िर सरकार गठन के मुद्दे पर पेच कहां फंसा है?
- क्या कांग्रेस शिवसेना को लेकर संदेह से घिरी है?
- क्या तीनों दल अपने-अपने वैचारिक मतभेद भुला पाएंगे?

महाराष्ट्र की सियासत: एनसीपी-कांग्रेस की बैठक के बाद ऐलान- 'शिवसेना के साथ मिलकर बनेगी सरकार'

तीनों दलों के बीच साझा कार्यक्रम की बात भी हो चुकी, सरकार का फॉर्मूला भी आ चुका, लेकिन बताया जा रहा है कि शिवसेना ने कहीं अपने मुद्दे थोपने की कोशिश की तो कांग्रेस बाहर आ सकती है. एनसीपी एक मजबूत पुल बनाने की कोशिश में जुटी है. ये बात साफ़ है कि अगर सरकार बनेगी तो फ़ॉर्मूला जो भी हो, मुख्यमंत्री पद पहले शिवसेना को जाएगा. संजय राउत ने भी इस बैठक के बाद ये भरोसा जताया. 

महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP-शिवसेना सरकार बनने की घोषणा के बाद बोले संजय राउत, 'जनता की इच्छा है कि CM...'

संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि आने वाले 2 से 5 दिनों में सभी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. न्यूज एजेंसी ANI से संजय राउत ने कहा, 'जब 3 दल सरकार बनाते हैं तो प्रक्रिया लंबी होती है. यह प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आने वाले 2-5 दिनों में जब प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, तो महाराष्ट्र में सरकार बनाई जाएगी. संजय राउत ने कहा कि शिवसेना का मुख्यमंत्री बनना चाहिए यह महाराष्ट्र की जनता की इच्छा है. यह राज्य की भावना है कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) जी नेतृत्व करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के नाम पर सत्ता चलाना चाहती है बीजेपी : शिवसेना

VIDEO: एनसीपी-कांग्रेस की बैठक के बाद ऐलान- 'शिवसेना के साथ मिलकर बनेगी सरकार'