शिवसेना ने पवार की तारीफ में पढ़े कसीदे, महा विकास अघाड़ी का ‘मार्गदर्शक’ बताया

शिवसेना की तरफ से कहा गया है  “शरद पवार जैसे मजबूत एवं अनुभवी ‘मार्गदर्शक’ हमारे साथ हैं. यह सरकार किसी के भी खिलाफ खराब मंशा के साथ काम नहीं करेगी.”

शिवसेना ने पवार की तारीफ में पढ़े कसीदे, महा विकास अघाड़ी का ‘मार्गदर्शक’ बताया

शिवसेना ने सामना में पवार की तारीफ में पढ़े कसीदे

मुंबई:

महाराष्ट्र में जहां शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने को तैयार हैं, वहीं उनकी पार्टी ने NCP प्रमुख शरद पवार की तारीफ में गुरुवार को ढेरों कसीदे पढ़े और उन्हें राज्य की अगली सरकार का 'मार्गदर्शक' बताया है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा है की भले ही शिवसेना हिंदुत्व विचारधारा में यकीन करती हो, लेकिन राज्य में सरकार बनाने के लिए उसने राकांपा और कांग्रेस के साथ 'महा विकास अघाड़ी' बनाया है गठबंधन बनाया है.'सामना' के संपादकीय में शिवसेना-NCP-कांग्रेस के गठबंधन को आगे लाने में शरद पवार के प्रयासों को स्वीकार किया गया है. साथ ही अजित पवार के यू-टर्न का श्रेय भी सामना में पवार को दिया गया है. साथ ही लिखा गया है कि राज्य के सियासी ड्रामे का ‘मैन ऑफ द मैच' शरद पवार हैं.

उद्धव ठाकरे वहीं लेंगे शपथ जहां से शिवसेना ने की थी राजनीति की शुरुआत, शिवाजी पार्क के विषय में जानें सबकुछ
 

शिवसेना की तरफ से कहा गया है  “शरद पवार जैसे मजबूत एवं अनुभवी ‘मार्गदर्शक' हमारे साथ हैं. यह सरकार किसी के भी खिलाफ खराब मंशा के साथ काम नहीं करेगी.” राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी भाजपा के सरकार बनाने में नकाम रहने के बाद, शिवसेना ने राजनीतिक आयाम में हुए इस परिवर्तन को महाराष्ट्र में “नये सूर्योदय” के समान बताया है.
मराठी दैनिक में कहा गया, “राज्य में खुशी के नये माहौल की तुलना 15 अगस्त, 1947 को आजादी मिलने के समय पूरे देश को मिली खुशी से की जा सकती है.”

महाराष्ट्र को लेकर बॉलीवुड एक्टर ने किया ट्वीट, बोले- अगर उद्धव ठाकरे सीएम बने तो...


शिवसेना ने इस बात पर जोर दिया कि राज्य के शासन तंत्र का प्रयोग किसी के भी खिलाफ साजिश रचने के लिए नहीं किया जाएगा. सामना में कहा गया, “इस वक्त जब देश भर के प्रमुख नेता दिल्ली के शासकों के सामने घुटने टेक रहे हैं, ऐसे में उद्धव ठाकरे ही हैं जो दवाब की इस तरह की चालों के सामने झुके नहीं. उन्होंने अपने गौरव से समझौता नहीं किया और उन लोगों से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया जिन्होंने उनसे ‘झूठ' बोला.”

संपादकीय में कहा गया कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना-NCP-कांग्रेस सरकार को यह कह कर कोसा था कि तीन पहियों पर टिका शासन नहीं चल सकता लेकिन यह उनका “भ्रम” है. सामना में दावा किया गया है “राज्य के विकास को लेकर तीनों दलों में किसी तरह का कोई भ्रम नहीं है.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'ठाकरे सरकार' के पोस्टरों से सजा हुआ है शिवाजी पार्क



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)