विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 25, 2019

शरद पवार ने सिरे से खारिज की BJP-NCP गठबंधन की बात, देवेंद्र फडणवीस से मिले अजित पवार

Maharashtra Govt Formation: महाराष्ट्र मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई है. कोर्ट ने आदेश दिया है कि राज्यपाल को दिए गए समर्थन पत्र और राज्यपाल की ओर से दिए आमंत्रण पत्र को पेश सुबह 10:30 बजे तक पेश किया जाए.

Read Time: 21 mins
शरद पवार ने सिरे से खारिज की BJP-NCP गठबंधन की बात, देवेंद्र फडणवीस से मिले अजित पवार
Maharashtra: शरद पवार ने बीजेपी के साथ गठबंधन को नकार दिया है
नई दिल्ली:

Maharashtra Government Formation: महाराष्ट्र मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई है. कोर्ट ने आदेश दिया है कि राज्यपाल को दिए गए समर्थन पत्र और राज्यपाल की ओर से दिए आमंत्रण पत्र को पेश सुबह 10:30 बजे तक पेश किया जाए. उधर रविवार की शाम एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार ने एक दूसरे को जवाब दिया. सबसे पहले अजित पवार ने ट्वीट कर सबको हैरत में डाल दिया. उन्होंने लिखा, ' मैं NCP में हूं और हमेशा एनसीपी में ही रहूंगा. पवार साहेब हमारे नेता हैं. हमारा BJP-NCP गठबंधन महाराष्ट्र में अगले पांच सालों तक एक स्थिर सरकार देगा जो राज्य के कल्याण और यहां के लोगों के लिए ईमानदारी से काम करेगा.' उनके इस बयान के बाद एक बार फिर से सूई शरद पवार की ओर घूम गई और सबको लगा कि एनसीपी में कुछ अलग ही खिचड़ी पक रही है.  इस ट्वीट से पहले अजित पवार ने बीजेपी और NDA के कई बड़े नेताओं पीएम मोदी, राजनाथ सिंह,स्मृति ईरानी, नितिन गडकरी, अमित शाह बीएल संतोष, धर्मेन्द्र प्रधान, अनुराग ठाकुर रामदास अठावले, विजय रूपाणी, सुरेश प्रभु, मुख्तार अब्बास नकवी, सदानंद गौड़ा, जेपी नड्डा और पीयूष गोयल को धन्यवाद भी दिया. अजित पवार (Ajit Pawar) ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'चिंता करने की बिलकुल जरूरत नहीं है, सब ठीक है. हालांकि थोड़ा धैर्य आवश्यक है. आप सभी के समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. 

Advertisement

अजित पवार के इस ट्वीट के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी ट्वीट किया और कहा, बीजेपी के साथ गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं है. एनसीपी ने सर्वसम्मति से शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन का फैसला किया है.  श्री अजित पवार का बयान गलत और भ्रामक और लोगों में गलत राय बनाने के लिए है'. शरद पवार की ओर से आए इस बयान के बाद अजित पवार और सीएम देवेंद्र फडणवीस के बीच मुलाकात भी हुई है. हालांकि इस मुलाकात में क्या बातचीत हुई यहअभी पता नहीं चल पाया है. 

Advertisement

Advertisement


शरद पवार के इस ट्वीट के बाद एक बार फिर साफ हो गया है कि पार्टी दो धड़े में बंट चुकी है और देखने वाली बात यह होगी कि अजित पवार के साथ कितने विधायक हैं. उधर, मुबंई में भाजपा विधायकों की बैठक के बाद BJP नेता आशीष शेलार (Ashish Shelar) ने कहा कि हम बहुमत साबित करेंगे. आशीष शेलार ने कहा कि बैठक में हमने चर्चा की और फ्लोर टेस्ट को आराम से पास करने की रणनीति तय की. हमने देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई देते हुए एक प्रस्ताव भी पारित किया है.  मीटिंग के बाद BJP नेता आशीष शेलार ने भरोसा जताया कि हमारी सरकार पांच साल पूरे करेगी. 

Advertisement

आपको बता दें कि एनसीपी के विधायकों को मुंबई के होटल में रेन्सां होटल में रखा गया है लेकिन अब उन्हें मुंबई एयरपोर्ट के नजदीक हयात होटल में शिफ्ट किया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि उन्हें इसलिए यहां लाया जा रहा है क्योंकि यहां पर ज्यादा कोई उन्हें 'परेशान' नहीं कर पाएगा. वहीं ललित होटल में शिवसेना और मैरिऑट में कांग्रेस के विधायकों को टिकाया गया है. एनसीपी का कहना है कि उसके पास 50 विधायक हैं. बाकी बचे चार भी मुंबई आ रहे हैं. वहीं बीजेपी का दावा है कि उसके पास एनसीपी के सभी 54 विधायकों का समर्थन है. 

Advertisement

बहुमत के दावे का पत्र पेश करे केंद्र: सुप्रीम कोर्ट​
 अन्य खबरें :

NCP नेता जयंत पाटिल ने महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह सरकार रात में बनी थी और रात में ही...

महाराष्ट्र पर फैसला आने तक विधायकों को 'संभालने' की कोशिश, इन नेताओं को मिली है जिम्मेदारी

Maharashtra Government Updates: SC में आज फिर सुनवाई, 10:30 बजे तक कोर्ट में पेश करना है समर्थन पत्र और राज्यपाल की चिट्ठी

Maharashtra News: विरोधियों की 'आधी रात' टिप्पणी पर सुशील मोदी का जवाब, कहा- देश को आजादी भी...


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जिसने दिया जन्म, उसे खबर ही नहीं : ऐसे मां-बाप को संभाल रहे बेबी केयर सेंटर के पीड़ित परिवार
शरद पवार ने सिरे से खारिज की BJP-NCP गठबंधन की बात, देवेंद्र फडणवीस से मिले अजित पवार
लोकसभा चुनाव में पार्टियों ने अपनाया प्रचार का खास अंदाज, स्थानीय बोलियों-लोकगीतों और पैरोडी से वोटर्स को लुभाने की कोशिश
Next Article
लोकसभा चुनाव में पार्टियों ने अपनाया प्रचार का खास अंदाज, स्थानीय बोलियों-लोकगीतों और पैरोडी से वोटर्स को लुभाने की कोशिश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;