शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर शरद पवार ने दिया चौंकाने वाला बयान, आज सोनिया के साथ होनी है अहम बैठक

एनसीपी नेता शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने से पहले एक सवाल का जवाब दिया जिसे सुनकर कई लोग हैरान रह गए.

खास बातें

  • शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर शरद पवार का बयान
  • कहा- उन्हें (बीजेपी-शिवसेना) अपना रास्ता खुद ढूंढना होगा
  • कहा- हम अपनी खुद की राजनीति करेंगे
नई दिल्ली:

एनसीपी नेता शरद पवार (Sharad Pawar) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करने से पहले एक सवाल का जवाब दिया जिसे सुनकर कई लोग हैरान रह गए. उनसे पूछा गया कि शिवसेना कह रही है कि वह सरकार बनाने के लिए एनसीपी से बातचीत कर रही थी. इस पर जवाब देते हुए पवार ने कहा, ' वास्तव में ऐसा था?' बता दें कि सोनिया गांधी वैचारिक रूप से शिवसेना के साथ किसी भी गठजोड़ से सावधान थीं. क्योंकि शिवसेना, बीजेपी की सहयोगी पार्टी थी. लेकिन वह महाराष्ट्र में इस आइडिया के साथ बातचीत को तैयार हुईं कि इससे बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने में सफलता मिलेगी. 

Maharashtra Government 2019: सोनिया गांधी से मिलेंगे शरद पवार, NCP ने कहा- सरकार का विकल्प देना हमारी प्राथमिकता

वहीं सोनिया गांधी और शिवसेना के बीच एनसीपी नेता शरद पवार एक ब्रिज की तरह नजर आ रहे हैं. कई रिपोर्टों में दावा है कि पवार ने सोनिया गांधी से इस मुद्दे पर कई बार बातचीत की. 

दिल्ली में रिपोर्टरों ने पवार से पूछा, 'क्या आपको लगता है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनेगी?' इस पर जवाब देते हुए पवार ने कहा, 'शिवसेना और बीजेपी अलग चुनाव लड़े. एनसीपी और कांग्रेस अलग चुनाव लड़े. आप कैसे ऐसा कह सकते हैं? उन्हें (बीजेपी-शिवसेना) अपना रास्ता खुद ढूंढना होगा. हम अपनी खुद की राजनीति करेंगे.'

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार की कवायद अंतिम चरण में, शिवसेना एक कदम और आगे बढ़ गई

Newsbeep

पवार के इस जवाब पर रिपोर्टरों ने कहा, 'लेकिन शिवसेना कह रही है कि वो पवार साहेब के साथ सरकार बनाएगी...?' इस पर पवार ने केवल एक शब्द का जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'वास्तव में?'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि शुक्रवार को उन्होंने घोषणा की थी कि तीन पार्टियां साथ आएंगी और पूरे कार्यकाल के लिए सरकार बनाएंगी. एनसीपी के संरक्षक शरद पवार सोमवार शाम को सोनिया गांधी के साथ बैठक करने वाले हैं.