NDTV Khabar

खालिस्तान समर्थक के साथ अपनी फोटो वायरल होने पर मनजिंदर सिंह सिरसा ने दी सफाई, कहा- जबरदस्ती ली गई थी तस्वीर

मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh sirsa) एक अगस्त को होने वाले गुरुनानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर शामिल होने के लिए मंगलवार को 500 श्रद्धालुओं के साथ करतारपुर पहुंचे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खालिस्तान समर्थक के साथ अपनी फोटो वायरल होने पर मनजिंदर सिंह सिरसा ने दी सफाई, कहा- जबरदस्ती ली गई थी तस्वीर

खालिस्तान समर्थक के साथ देखे जाने पर मनजिंदर सिंह सिरसा ने दी सफाई

खास बातें

  1. पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक से मिलने का है आरोप
  2. मनजिंदर सिंह सिरसा ने दी अपनी सफाई
  3. कहा- जबरदस्ती ली गई है तस्वीर
नई दिल्ली:

शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने खालिस्तान समर्थक के साथ अपनी फोटो वायरल होने पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि यह फोटो उस समय की है जब वह पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब गए थे. इसी दौरान उनकी यह तस्वीर जबरदस्ती खींची गई थी. बता दें कि मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh sirsa) एक अगस्त को होने वाले गुरुनानक देव की 550वीं  जयंती के मौके पर शामिल होने के लिए मंगलवार को 500 श्रद्धालुओं के साथ करतारपुर पहुंचे थे. करतारपुर पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही उनकी यह तस्वीर सामने आई थी, जिसमें वह खालिस्तान समर्थक चावला के साथ खड़े दिख रहे हैं.


बाद में मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder singh sirsa) ने कहा एक ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर बताया कि आखिर उनकी यह तस्कवीर कैसे लीग ई. उन्होंने वीडियो में कहा कि  खालिस्तान समर्थक चावला मेरे कमरे में आया जहां मैं चाय पी रहा था. उसने मुझसे बात करने की कोशिश की. लेकिन मैनें उससे  बात करने से मना किया और वहां से उठ कर बाहर चला गया.इसी दौरान उसके सुरक्षा कर्मी में पीछे से मेरी तस्वीर ली. मनजिंदर सिंह सरिसा ने आगे लिखा कि मैं खानिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला द्वारा पीछे से फोटो लेने और उसे सोशल मीडिया पर साझा करने को सही नहीं मानता. मैं उस जैसे किसी इंसान से नहीं मिलूंगा जो आईएसआई की कठपुतली हो और भारत विरोधी एजेंडे में शामिल रहे. 

गौरतलब है कि पिछले साल कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की भी खालिस्तान समर्थक के साथ फोटो सामने आई थी. इसे लेकर उस दौरान हंगामा भी हुआ था. दरअसल, गोपाल चावला का लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए- मोहम्मद के आतंकियों से भी करीबी रिश्ता बताया जाता है. गोपाल चावला ने अपने फेसबुक पर एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें वह नवजोत सिंह सिद्धू के साथ दिख रहा था. इस फोटो को लेकर अकाली दल और बीजेपी ने नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस पर हमला किया था. 

करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर इमरान ने अलापा कश्मीर राग, भारत ने जताई नाराजगी- कही यह बात

खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की तस्वीर पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा था कि जोश में होश नहीं खोना चाहिए. पाकिस्तानी धरती पर जो कारिस्तासनी हो रही है नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता. उन्होंने यह भी कहा था कि कोई हाथ भी न मिलाएगा जो गले मिलोगे तपाक से, ये नए मिजाज़ का मुल्क है जरा फासले से मिला करो'.

पाक सरकार और सेना दोनों भारत के साथ सभ्य रिश्ते चाहते हैं, इरादे बड़े हों तो सभी मसले हल हो सकते हैं: इमरान खान

इमरान खान के कश्मीर के जिक्र पर उन्होंने कहा कि आंतकवाद पर हमेशा इनकी दोहरी नीति रही है. आतंकवादी को संरक्षण देने का कुछ सेन्टर पाकिस्तान और पाकिस्तान के कुछ स्थान बने हुए हैं. उस दौरान दिल्ली के अकाली विधायक मनिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया था कि और कितनी शर्मिंदा करोगे सिख क़ौम को अपनी बचकानी हरकतों से??? आगे उन्होंने लिखा था कि एक ग्रुप फ़ोटो में नरेंद्र मोदी जी से बहुत दूर नीरव मोदी के खड़े होने पर बवाल मचाने वाले राहुल गांधी आज नवजोत सिंह सिद्धू की फ़ोटो पर क्या कहेंगे? या तो मोदी जी से माफ़ी मांगें राहुल गांधी या फिर सिद्धू को बर्खास्त करें!

टिप्पणियां

दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने पाकिस्तान गए थे. नवजोत सिंह सिद्धू की गोपाल चावला के साथ तस्वीर को ट्वीट करते हुए सिरसा ने लिखा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाक जाने से इसलिए मना किया कि पाकिस्तान भारतविरोधी और पंजाबविरोधी गतिविधियों का समर्थन करता है. लेकिन उन्हीं के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू उनकी इच्छा के खिलाफ पाकिस्तान गए और उस गोपाल चावला के साथ तस्वीर खिंचवाई, जो हाफिज सईद का करीबी सहयोगी है और भारतविरोधी व्यक्ति . क्या कैप्टन साहब अपने गैरजिम्मेदार मंत्री को बर्खास्त करेंगे?' इससे पहले, वह पाक पीएम इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में भी गए थे और उस दौरान भी उनके दौरे को लेकर विवाद हुआ था. 

VIDEO: इमरान खान बोले- दोस्ती के लिए कहीं सिद्धू के PM बनने का इंतजार न करना पड़े



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement