NDTV Khabar

कोलकाता रैली में ममता बनर्जी ने दिया नारा : ‘बदल दो, बदल दो, दिल्ली की सरकार बदल दो’

Mamata Banerjee's Opposition rally in Kolkata Live Updates: विपक्षी एकजुटता रैली (Mega Opposition rally in Kolkata) के बहाने आज यानी शनिवार को कोलकाता में ममता बनर्जी अपनी ताक़त दिखाएंगी.

2.9K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोलकाता रैली में ममता बनर्जी ने दिया नारा : ‘बदल दो, बदल दो, दिल्ली की सरकार बदल दो’

Mamata Banerjee's Opposition rally Live Updates: कोलकाता में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष भरेगा हुंकार

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) से ठीक पहले सियासी पिच के रूप में कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर बैटिंग की. विपक्षी एकजुटता रैली (Mega Opposition rally in Kolkata) के बहाने आज यानी शनिवार को कोलकाता में ममता बनर्जी ने विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाकर अपना शक्ति प्रदर्शन भी किया. कोलकाता (Kolkata) के ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर तृणमूल कांग्रेस की बड़ी रैली में करीब करीब 20 लाख लोगों के जुटने की बात कही गई. ममता की विपक्षी एकता रैली में विपक्षी दलों के कई दिग्गज शामिल हुए. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अरुण शौरी, हार्दिक पटेल समेत कई नेताओँ ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू  ने कहा कि  हमारा एक ही मिशन है, देश बचाओ, संविधान बचाओ. ममता बनर्जी की आज हुई रैली में करीब 20 विपक्षी दलों के नेता पहुंचे और इन सबके निशाने पर बीजेपी और मोदी सरकार ही रही. 

 

विपक्ष को एक मंच पर लाने की ममता की कोशिशों को राहुल का साथ, BJP के 'ताबूत में आखिरी कील' साबित करने की कोशिश

 

Trinamool Congress Chief Mamata Banerjee's Opposition rally in Kolkata Live Updates: 


Jan 19, 2019
16:24 (IST)
कोलकाता रैली में ममता बनर्जी ने दिया नारा : 'बदल दो, बदल दो, दिल्ली की सरकार बदल दो'
Jan 19, 2019
16:14 (IST)
ममता ने दावा किया कि राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी को भाजपा में नजरअंदाज किया गया, अगर पार्टी लोकसभा चुनाव जीतती है तो उन्हें फिर से नजरअंदाज किया जायेगा.
Jan 19, 2019
15:40 (IST)
अब बीजेपी के अच्छे दिन नहीं आने वाले हैं : ममता बनर्जी 
ममता बनर्जी ने मंच से मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि मोदी सरकार ने सीबीआई के सम्मान को खत्म कर दिया. सीबीआई में अफसर खराब नहीं हैं. उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन में सभी नेता हैं. अब बीजेपी के अच्छे दिन नहीं आने वाले हैं. दिल्ली की सभी सीटों पर बीजेपी की हार होगी. अगर बीजेपी देश में दोबारा आता है तो देश का नुकसान होगा. 
Jan 19, 2019
15:33 (IST)
मोदी जी अगर आप चौकीदार हैं तो इस देश की जनता थानेदार है: तेजस्वी यादव

ममता की रैली में देर से पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि हमको आने में इसलिए देरी हो गई क्योंकि हमारे ऊपर मोदी और अमित शाह जी की कृपा है. अगर आपने उनसे हाथ मिला लिया तो आपकी गिनती राजा हरिशचंद्र में होगी लेकिन अगर आपने उनसे सवाल पूछे और उनके वादे गिनाए तो वो आपको परेशान करेंगे. लेकिन हम लोग डरने वाले नहीं है. 

यहां बात चौकीदार की हो रही थी, तो हम बता दें कि अगर मोदी जी आप चौकीदार हैं तो इस देश की जनता थानेदार है. अगर आप अपना काम सही से नहीं करेंगे तो थानेदार आपको सजा देगा. 

मोदी जी झूठ की फैक्ट्री हैं, झूठ के होल सेलर हैं और डिस्ट्रीब्यूटर भी हैं. कुछ दिनों बाद वह कोलकाता में आएंगे , फिर झूठ बोलेंगे, फिर सपने दिखाएंगे लेकिन इस बार आपको इसमें फसंना नहीं है. बिहार के लोगों को मोदी जी ने धोखा दिया है, सवा लाख करोड़ का पैकेज का वादा करके भूल गए. इसलिए अब वक्त आ गया है कि हम सबको साथ में रहकर मुकाबला करना है. और इस देश की सत्ता से बीजेपी को बाहर निकालना है.
Jan 19, 2019
15:32 (IST)
मोदी जी राफेल पर जवाब दीजिए, नहीं तो जब तक 'थेथरई' करेंगे, आप सुनते जाएंगे देश का 'चौकीदार चोर' है: शत्रुघ्न सिन्हा
ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव 2019 से पहले सभी विपक्षी पार्टियों को मोदी सरकार के खिलाफ एक मंच पर बुलाया. इस मंच पर बीजेपी पार्टी के नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी नजर आए. मंच से बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ही सरकार से सवाल दागे और पूछा कि आप जब तक सवालों से भागते रहेंगे तब तक हम सबको मानना पड़ेगा कि वाकई 'चौकीदार चोर' है. शत्रुघ्न सिन्हा ने ममता की रैली में कहा कि देश बदलाव चाहता है. मुझसे लोग कहते हैं कि मैं बीजेपी के खिलाफ बोलता हूं, लेकिन अगर सच कहना बगावत है तो समझो मैं भी बागी हूं. हो सकता है कि इस रैली के बाद मैं भाजपा में नहीं रहूं. बीजेपी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि इस क्षण तक मैं अभी भाजपा में हूं. अभी यशवंत सिन्हा कह रहे थे कि इस रैली के बाद आपको पार्टी से जरूर निकाल दिया जाऊंगा. अगर मैं बीजेपी में हूं भी तो मैं पहले भारत के जनता का हूं. मेरी जवाबदेही और जिम्मेदारी भारत के जनता के प्रति है. मैं जो भी करता हूं और कहता हूं वह देशहित और जनहित में है. उन्होंने कहा कि देशहित से बड़ा कुछ नहीं होता. मैं पार्टी को आईना दिखाता हूं. बताता हूं कि यह लोकतंत्र है, ज्यादा ज्यादतियां मत करो. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी के वक्त और मोदी जी के वक्त में क्या अंतर पाते हैं. मैं कहता हूं कि अटल जी के जमाने में लोकशाही थी, इस जमाने में तानाशाही है. यह नहीं चलेगा. यह ज्याददती है देश के लोगों के साथ. अचानक रातोंरात तुगलकी फरमान जारी कर दी. आपने नोटबंदी की घोषणा कर दी. क्यों आपने नोटबंदी की घोषणा कर दी. क्या कभी सोचा कि इससे कभी रेहड़ी, पटरी वाले, किसानों, मजदूरों, युवाओं पर क्या असर पड़ेगा. बगैर किसी से सलाह लिए आपने यह किया. मैं यकीनन कहता हूं कि यह पार्टी का फैसला नहीं था. अगर पार्टी का यह फैसला होता तो आडवाणी जी, जोशी जी, यशवंत सिन्हा, शौरी जी और मुझे भी पता होता. मगर यह फैसला सीधे पीएमओ से हुआ.
Jan 19, 2019
14:41 (IST)
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोनिया गांधी का संदेश पढ़ा: आगामी लोकसभा चुनाव देश में लोकतंत्र में विश्वास को बहाल करने के लिए होगा.
Jan 19, 2019
14:32 (IST)
ममता की विपक्षी एकता रैली में शरद पवार ने कहा कि आपने जो आज एकता दिखाई है, उससे एक उम्मीद जगी है. मैं इस मीट के लिए ममता बनर्जी को धन्यवाद देता हूं.
Jan 19, 2019
14:23 (IST)
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू का हमला:
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि पीएम ने कई वादे किए लेकिन कुछ भी पूरा नहीं हुआ. वो पब्लिसिटी पीएम हैं न कि परफॉर्मिंग पीएम. इस सरकार में किसान परेशान हैं. उन्होंने यह भी कहा कि राफेल पर मोदी सरकार ने कोर्ट में गलत हलफनामा दिया. कर्नाटक में विधायकों की खरीद-बिक्री कर रही है बीजेपी.

Jan 19, 2019
14:03 (IST)
भारत के खिलाफ जो काम पाक नहीं कर पाया, वो मोदी-शाह ने 5 साल में कर दिया: अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी ने वादा खिलाफी किया है. मोदी जी की नोटबंदी की वजह से सवा सौ करोड़ नौकरियां खत्म हो गई. आज देश के किसान दर दर की ठोकरे खा रहे हैं. आज देश के किसानों में बीजेपी से गुस्सा है. किसान आत्महत्या कर रहे हैं. किसान की फसल बर्बाद होते हैं तो ये कहते हैं कि बीमा कंपनियों से पैसा ले लो. किसान जब बीमा कंपनियों का पास जाता है तो एक पैसे का मुआवजा नहीं मिलता. मोदी जी के दोस्त हैं बीमा कंपनियों के मालिक. हमारे देश के प्रधानमंत्री उन लोगों को फॉलो करते हैं जो इस देश की महिलाओं को गालियां देते हैं. जगह-जगह दलितों को मॉब लिंचिंग में मारा जा रहा है. आज मुसलमानों पर अत्याचार किया जा रहा है. पिछले 70 साल से देश को कमजोर करने के लिए कई ताकतों ने की. 70 साल में पाकिस्तान ने जो नहीं कर पाया, वह 5 साल में मोदी और अमित शाह ने कर दिखाया. मोदी और शाह ने पांच साल में इस देश में जहर फैला दिया. पिछले 70 सालों में पाकिस्तान का सपना था भारत को बांटा जाए, जो 70 साल में पाकिस्तान नहीं कर पाया वो मोदी और अमित शाह ने तीन साल में कर दिया. इन्होंने हिन्दू-मुसलमान को लड़ा दिया, मुसलमान-इसाईयों से लड़ा दिया. ये दोबारा आए तो देश बर्बाद हो जाएगा. किसी भी तरह इन्हें केंद्र से उखाड़ फेंकना है. हिटलर ने देश में चुनाव खत्म कर दिया था. मोदी भी देश में चुनावों को खत्म करना चाहते हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह जोड़ी देश को बर्बाद कर देगी. मैं जितना सोचता हूं उतना मैं कांपने लगता हूं. अगर यह 2019 में यह दोबारा आ गए तो देश को बर्बाद कर देंगे. यह देश के टूकड़े -टूकड़े कर देंगे. हमें मोदी और अमित शाह की जोड़ी को दिल्ली की सत्ता से उखाड़ कर फेंकना है दोस्तो. अभी कुछ दिन पहले अमित शाह ने एक रैली में बोला था कि अगर 2019 में भाजपा की सरकार दोबारा बन गई तो हम 50 साल तक रहेंगे. ये दोनों देश का संविधान बदल देंगे. जो हिटलर ने किया था, वही मोदी और शाह की मंशा है. वह इस देश से लोकशाही और जनतंत्र खत्म करना चाहते हैं. कुछ भी करो, मगर इस जोड़ी को दोबारा सत्ता में मत आने दो. 

उन्होंने आगे कहा कि मोदी नहीं तो कौन होगा. मैं उनसे कहता हूं कि 2019 का चुनाव प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव नहीं, मोदी और शाह को भगाने का चुनाव है. इस देश में जो सच्चा भक्त है, जो भारत के लिए सोचता है, वह एक देश बात ठान लो, कुछ भी करो, जो भी करना पड़े, मोदी-शाह को भगाओ. दोस्तों याद रखो. मोदी और शाह जाने वाले हैं, अच्छे दिन आने वाले हैं. 

Jan 19, 2019
13:53 (IST)
नए साल में नया प्रधानमंत्री हो: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि आज अधिकारों को खतरा है. बंगाल मुझे आने का मौका कई बार मिला है. मगर आज जो मौका मिला है वह दूसरा है. जो बात बंगाल से चलेगी वह देश में दिखाई देगी. 12 तारीख को सपा-बसपा और हमारे सहयोगी दलों का गठबंधन हो गया. सब सोचते थे कि हमारा गठबंधन नहीं होगा. जब गठबंधन हुआ तो देश में खुशी की लहर दौर गई. 

अखिलेश ने आगे कहा कि नए साल में नया प्रधानमंत्री आ जाए तो कितनी खुशी होगी हमें. कभी कभी वे चिढ़ाने के लिए कहते हैं कि इनके पास दूल्हा ज्यादा है. मगर हम कहते हैं कि ठीक है हमारे पास दुल्हे अधिक है, मगर जनता जिसे चुनेगी वह ही प्रधानमंत्री बनेगा. इससे पहले भी ऐसी सरकारें बनी है. बीजेपी नाम ने देश को निराश कर दिया है. यह तो अभी कम दलों का गठबंधन है. अभी तो आगे होगा. हमने आपसे सीखा है. आपने गठबंधन की सरकार बनाई तो हमने भी एक खूबसूरत गुलदस्ता बनाने का काम किया है. आपके 40 पार्टियों के गठबंधन हैं. आप चुनाव के समय औरों से गठबंधन कर रहे हो. चुनाव आते ही आप सीबीआई , ईडी से गठबंधन कर रहे हो. मगर हम जनता की आवाज से गठबंधन कर रहे हैं. जबसे हम सपा-बसपा मिल गए, उस दिन से बीजेपी में रोज बैठकें हो रही हैं. अगर तमिलनाडु बीजेपी को जीरो दे सकता है तो हम और भी बड़ा झटका दे सकते हैं. 

हमने बहुत काम किया. बीजेपी वाले काम पर वोट नहीं मांगते. वह साजिश करते हैं. आप उनकी साजिशों में मत फंसे और उन्हें हराने का काम करें. लोकतंत्र को बचाने के लिए इन बड़े नेताओं ने जो काम किया है, उसके लिए धन्यवाद. 
Jan 19, 2019
13:52 (IST)
ममता की रैली में बसपा:

मायावती की पार्टी बसपा की ओर से सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा केंद्र की मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है. सरकार बनने से पहले बहुत सारे वादे किए मगर बाद में सभी भूल गए. किसान, गरीब, मजदूरों और दलितों को परेशान किया है. करोड़ों लोगों को इनके कामों की वजह से बेरोजगार होना पड़ा है. केंद्र की सरकार ने कई कारखाने बंद करवा दिया. इसलिए ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना जरूरी है. इसके लिए विपक्ष को एक होना है और सपा-बसपा ने गठबंधन कर इसकी शुरुआत कर दी है.

Jan 19, 2019
13:18 (IST)
टीएमसी की विपक्षी एकजुटता रैली में एमके स्टालिन ने कहा मई महीने में होने वाला आगामी लोकसभा चुनाव देश का दूसरा स्वाधीनता संग्राम होगा.
Jan 19, 2019
13:06 (IST)
प्रधानमंत्री कौन बनेगा बाद में देखा जाएगा, पहले हमें एकजुट होकर लड़ना है: फारुक अब्दुल्ला

कोलकाता में टीएमसी की रैली में फारूक अब्दुल्ला ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया और कहा कि इसका इस्तेमाल खत्म होना चाहिए. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में ईवीएम का इस्तेमाल बंद हो चुका है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा बाद में देखा जाएगा, पहले हमें एकजुट होकर लड़ना है.

टीएमसी की रैली में फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि देश में लोगों को बांटने का काम हो रहा है. सबको बांटने की कोशिश हो रही है. देश में आग लगी हुई है. इसे रोकने के लिए हमें कुर्बानी देनी होगी. मगर इस कुर्बानी के लिए लोगों से पहले हम नेताओं को आगे आना होगा. उन्होंने जम्मू कश्मीर की हालत के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि मैं मुसलमान जरूर हूं मगर पहले भारतीय हूं.

टीएमसी की रैली में फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि देश में लोगों को बांटने का काम हो रहा है. सबको बांटने की कोशिश हो रही है. देश में आग लगी हुई है. इसे रोकने के लिए हमें कुर्बानी देनी होगी. मगर इस कुर्बानी के लिए लोगों से पहले हम नेताओं को आगे आना होगा. उन्होंने जम्मू कश्मीर की हालत के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि मैं मुसलमान जरूर हूं मगर पहले भारतीय हूं.
Jan 19, 2019
12:56 (IST)
देश की आजादी में सबसे ज्यादा कुर्बानी बंगाल के लोगों ने दी है: शरद यादव

ममता बनर्जी की कोलकाता रैली में शरद यादव ने कहा कि देश की आजादी, किसान, व्यापार, खतरे में हैं. उन्होंने आगे कहा कि भारत की आजादी में जितनी कुर्बानी बंगाल ने दी है देश के किसी राज्य ने नहीं दी है. 2019 में केंद्र की सरकार को बंगाल की खाड़ी में बहाने का काम करेंगे. आपको एक बार फिर से आपको आगे आने होगा. इस सरकार को हटाना है, क्योंकि यह अघोषित इमरजेंसी है. 

शरद यादव ने कहा कि नोटबंदी के कारण देश की अर्थव्यवस्था कई साल पीछे चली गई है. उन्होंने कहा था कि दो करोड़ रोजगार देंगे लेकिन कितनों को मिला. उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार हर संस्था को बर्बाद कर रही है. 


Jan 19, 2019
12:49 (IST)
पीडीपी और बीजेपी का गठबंधन, विश्व का सबसे अनैतिक गठबंधन: कांग्रेस

कांग्रेस की ओर से ममता बनर्जी की रैली में शामिल हुए अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हमारी विपक्षी एकता इंद्रधनूष की तरह है.  आज 22 पार्टियों का इंद्रधनुष बना है. रंग अलग होते हुए भी विपक्ष एक इंद्रधनुष है. उन्होंने कहा कि अब जनता की है यही पुकार, अब नहीं चाहिए मोदी सरकार. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि कोलकाता में भाजपा की रथयात्रा को अनुमति नहीं मिली. क्योंकि इसमें संदेह था कि इसमें जानमाल का नुकसान हो सकता था. उन्होंने कहा कि वोट विभाजन का सबसे ज्यादा फायदा बीजेपी को मिलता है इसलिए यह जरूरी है कि इस मंच पर मौजूद नेताओं को वोट विभाजन को रोकना होगा. इसका परिणाम आप पहले देख चुके हैं, चाहे वो गोरखपुर हो या फिर फूलपुर हो. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ बीजेपी के गठबंधन पर मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि घाटी में पीडीपी और बीजेपी का गठबंधन विश्व का सबसे अनैतिक गठबंधन.
Jan 19, 2019
12:47 (IST)
मोदी-शाह पर अप लोगों का ऐतबार नहीं रहा: अरुण शौरी

अरुण शौरी ने कहा कि राफेल जैसा घोटाला किसी सरकार में नहीं हुआ. ऐसी झूठ बोलने वाली सरकार कभी नहीं आई. इस सरकार ने हर संस्था को बर्बाद करने की जिद पकड़ रखी है. मोदी-शाह से लोगों का ऐतबार उठ गया है. मोदी समझ गए हैं कि सत्ता से उनकी पकड़ हिल गई है. 

Jan 19, 2019
12:43 (IST)
बंगाल की शेरनी ने विपक्ष को एकजुट करने का काम लिया है: अरुण शौरी 
पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने कहा कि हम अकेले होकर लड़गें तो मोदी सरकार को देश बर्बाद करने से नहीं रोक पाएंगे. अगर हम गुजरात में भी एक साथ मिलकर लड़े होते तो परिणाम कुछ और होते. ठीक उसी तरह मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी एकजुट होते तो और बेहतर होता. उन्होंने कहा कि बंगाल की शेरनी ने विपक्ष को एकजुट करने का काम लिया है.
Jan 19, 2019
12:29 (IST)
वो चाहते हैं हम मोदी को मुद्दा बनाएं, हम मुद्दे को मुद्दा बनाएंगे: यशवंत सिन्हा
यशवंत सिन्हा ने रैली में कहा कि वे कहते हैं कि हम मोदी को हटाने के लिए एकसाथ आए हं. मगर मैं यहां बता दूं कि हम मोदी को हटाने के लिए नहीं हैं. यह प्रश्न एक व्यक्ति का नहीं है. यह एक सोच और विचारधारा का प्रश्न है. हम एक सोच और उस विचारधारा के विरोध में यहां एकट्ठा हुए हैं. पिछले 56 महीने में जो घाटा हुआ है, वह प्रजातंत्र को हुआ है. देश के किसी भी संस्थान को बर्बाद करने में इन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है. हम लोकशाही को बचाने के लिए इकत्रित हुए हैं. हमारे लिए मोदी मुद्दा नहीं, मुद्दे मुद्दा हैं. वो चाहते हैं हम मोदी को मुद्दा बनाएं, हम मुद्दे को मुद्दा बनाएंगे
Jan 19, 2019
12:18 (IST)
अच्छे दिन लाना है तो मोदी जी को भगाना है: आरएलडी नेता जयंत चौधरी

कोलकाता में टीएमसी की विपक्षी एकता रैली को संबोधित करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि देश से चोरों को भगाना है. उन्होंने कहा कि अच्छे दिन लाना है तो मोदी जी को भगाना है. 

Jan 19, 2019
12:12 (IST)
टीएमसी की रैली में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल:
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने विपक्षी एकजुटता रैली में कहा कि देश को बचाने के लिए विपक्ष एकजुट है. उन्होंने यह भी कहा कि सुभाष बाबू (सुभाष चंद्र बोस) लड़े थे गोरों से, हम लड़ेंगे चोरों से. 
Jan 19, 2019
12:11 (IST)
झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन: क्षेत्रीय दल सांप्रदायिक ताकतों को जवाब देंगे, बीजेपी सरकार में दलितों और आदिवासियों का शोषण हुआ है. 
Jan 19, 2019
12:09 (IST)
कोलकाता में ममता की रैली की तस्वीरें...
Jan 19, 2019
11:39 (IST)
ममता बनर्जी रैली स्थल पर पहुंच चुकी हैं. रैली में आए लोगों की भीड़.
Jan 19, 2019
11:24 (IST)
टीएमसी की रैली पर बीजेपी का तंज:
कोलकाता में विपक्ष की रैली पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी- ये सब थके हुए पिटे हुए पहलवान हैं जो अखाड़े में जाकर फिर किस्मत आजमाना चाहते हैं...
Jan 19, 2019
11:17 (IST)
रैली स्थल पर पहुंचीं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी:
कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में टीएमसी की रैली को संबोधित करने के लिए ममता बनर्जी पहुंच चुकी हैं. टीएमसी ममता को पीएम के रूप में प्रोजेक्ट करने की कोशिश में है.
Jan 19, 2019
11:16 (IST)
 कोलकाता: टीएमसी की रैली में सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हो गया है.
Jan 19, 2019
11:13 (IST)
ममता ने सभी नेताओं का स्वागत किया:
ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, "ब्रिगेड परेड ग्राउंड में ऐतिहासिक "एकजुट भारत रैली" में कुछ ही घंटे शेष हैं. मैं एकजुट, मजबूत एवं प्रगतिशील भारत बनाने की प्रतिज्ञा के लिए सभी राष्ट्रीय नेताओं, समर्थकों एवं लाखों लोगों का इस रैली में हिस्सा लेने के लिए स्वागत करती हूं.
Jan 19, 2019
11:12 (IST)
ममता की रैलियों से लेफ्ट पार्टियों का किनारा: 
बीजू जनता दल (बीजद) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नीत वाम मोर्चा इस रैली में हिस्सा नहीं ले रहा है.

Jan 19, 2019
11:04 (IST)
रैली स्थल पर पहुंचने लगे कार्यकर्ता: 
कोलकाता में ममता की रैली के लिए ढोल-नगाड़ों के साथ कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं.
Jan 19, 2019
11:03 (IST)
ममता बनर्जी की विपक्षी एकजुटता रैली में शत्रुघ्न सिन्हा:
ममता की रैली में बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल हो रहे हैं. वह शुक्रवार को ही कोलकाता पहुंच गए. इनके अलावा अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा भी शामिल हो रहे हैं.
Jan 19, 2019
11:01 (IST)
अरविंद केजरीवाल भी कोलकाता पहुंच चुके हैं:

ममता बनर्जी की मैगा रैली में शामिल होने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शनिवार की सुबह कोलकाता पहुंचे हैं. केजरीवाल के अलावा टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और शरद पवार भी मेगा रैली के लिए कोलकाता पहुंच चुके हैं. इससे पहले शुक्रवार को अखिलेश, जयंत भी पहुंच चुके थे. 
Jan 19, 2019
09:57 (IST)
ममता बनर्जी ने शनिवार की सुबह एक ट्वीट किया और कहा कि ऐतिहासिक संयुक्त भारत रैली होने में कुछ ही घंटे शेष हैं. साथ ही उन्होंने सभी नेताओं ने का स्वागत किया.
Jan 19, 2019
09:56 (IST)
टीएमसी ने ममता बनर्जी की रैली में शामिल होने आए नेताओं की तस्वीरें साझा की.
Jan 19, 2019
09:52 (IST)
करीब 20 नेताओं का होगा जुटान:
स रैली में जिन अन्य नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है, उनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एवं जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू शामिल हैं. इनके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के भी शामिल होने की उम्मीद है. कांग्रेस से खड़गे और पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी रैली में भाग लेंगे. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ - साथ राकांपा प्रमुख शरद पवार, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरूण शौरी, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और झारखंड विकास मोर्चा के बाबूलाल मरांडी भी मंच पर नजर आएंगे. मंगलवार को भाजपा छोड़ने वाले अरूणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री गेगोंग अपांग भी रैली में शामिल होंगे.

Jan 19, 2019
09:52 (IST)
राहुल गांधी ने लिखी ममता को चिट्ठी:
तृणमूल कांग्रेस की विपक्ष की रैली से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्षी एकजुटता के ममता बनर्जी के प्रयास का समर्थन करते हुए शुक्रवार को उम्मीद जताई कि इस रैली से एकजुट भारत का शक्तिशाली सन्देश जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि पूरा विपक्ष इस विश्वास के प्रति एकजुट है कि सच्चे राष्ट्रवाद और विकास की रक्षा लोकतंत्र, सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता जैसे उन मूल्यों के आधार पर करनी है जिनको नरेंद्र मोदी सरकार नष्ट कर रही है. उन्होंने ममता को भेजे सन्देश में कहा, '' हम बंगाल के लोगों की सराहना करते हैं जो ऐतिहासिक रूप से हमारे इन मूल्यों की रक्षा करने में आगे रहे हैं.'' उन्होंने कहा, ''मैं यह एकजुटता दिखाने पर ममता दी का समर्थन करता हूं और आशा करता हूं कि हम एकजुट भारत का शक्तिशाली सन्देश देंगे. गौरतलब है कि शनिवार को कोलकाता में ममता ने विपक्ष की रैली का आयोजन किया है जिसमें कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे भाग लेंगे. 
Jan 19, 2019
09:51 (IST)
ममता को राहुल गांधी का साथ:
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को पत्र लिख कर समर्थन की बात कही है. माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी की यह रैली निर्णायक भूमिका निभाएगी. दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ममता बनर्जी की रैली से एक दिन पहले समर्थन में चिट्ठी लिखी है. पत्र में कहा गया है कि पूरा विपक्ष एकजुट है. 

No more content
टिप्पणिया

Advertisement