NDTV Khabar

मेघालय विधानसभा उपचुनाव नतीजे: दक्षिण तुरा सीट से मुख्‍यमंत्री कोनराड के. संगमा जीते

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के उम्मीदवार के तौर पर दक्षिण तुरा सीट से चुनाव जीत गए हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मेघालय विधानसभा उपचुनाव नतीजे: दक्षिण तुरा सीट से मुख्‍यमंत्री कोनराड के. संगमा जीते

मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा की फाइल फोटो

खास बातें

  1. संगमा ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार मोमिन को हराया
  2. संगमा ने दक्षिण तुरा सीट से चुनाव लड़ा
  3. उप-चुनाव 23 अगस्त को हुआ था.
नई दिल्ली: मेघालय में दक्षिण तुरा और रानीकोर विधानसभा सीटों पर हुए उप-चुनाव के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना चल रही है. मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के उम्मीदवार के तौर पर दक्षिण तुरा सीट से चुनाव जीत गए हैं, जबकि रानीकोर सीट से एनपीपी के उम्मीदवार हैं मार्टिन एम डांगगो. वह कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं और विधानसभा से इस्तीफा दे चुके हैं.

 
चुनाव अधिकारी खारकोंगोर ने बताया कि मतगणना के पहले दो चरण के बाद संगमा अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार शारलोट डब्ल्यू मोमिन से करीब 5800 मतों से आगे चल रहे थे और वह अब चुनाव जीत गए हैं. रानीकोर सीट से यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार पी मारवीन अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एनपीपी के डांगगो से करीब 1000 मतों से आगे चल रहे हैं. दोनों ही सीटों पर उप-चुनाव 23 अगस्त को हुआ था.

अशोक गहलोत ने खुद को बताया राजस्थान में सीएम पद का चेहरा, कांग्रेस ने दी पार्टी नेताओं को नसीहत

अगाथा संगमा ने अपने भाई कोनराड के लिए चुनाव लड़ने के लिए दक्षिण तुरा सीट से इस्तीफा दिया था. इसके बाद यहां उपचुनाव कराया गया. कोनराड कांग्रेस उम्मीदवार शार्लोट डब्ल्यू मोमिन, जॉन लेस्ली के संगमा और क्रिस काबुल ए संगमा (निर्दलीय) के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं. वहीं रानिकोर सीट पूर्व लोक निर्माण मंत्री और पांच बार के कांग्रेस विधायक मार्टिन डांगगो के पार्टी छोड़ने और सत्तारूढ़ एनपीपी में शामिल होने के बाद खाली हुआ है. वोटों की गिनती आज पश्चिम गारो हिल्स के जिला मुख्यालय तुरा में और दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स के जिला मुख्यालय मकीरवाट में हो रही है.

नीतीश का मुस्लिमों से सवाल- बीजेपी से समझौता करने से क्या सरकार का एजेंडा बदला?

टिप्पणियां
दक्षिण तुरा सीट के 30,231 मतदाताओं में से 72.89 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. इस सीट से मुख्यमंत्री कोनार्ड के संगमा मैदान में हैं. वहीं रानीकोर सीट पर 29,685 मतदाताओं में से 82.1 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था. 

VIDEO: अखिलेश के बंगला खाली करने के बाद उठे सवाल

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement