लखनऊ में कश्मीरियों की पिटाई को लेकर महबूबा मुफ्ती ने सरकार की चुप्पी पर उठाए सवाल, किया यह Tweet

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट किया, 'कश्मीरियों को धमकाया जा रहा है और सज़ा दी जा रही है. पिटाई करने वाले भगवा कुर्ते में थे और VHD से जुड़े थे.

लखनऊ में कश्मीरियों की पिटाई को लेकर महबूबा मुफ्ती ने सरकार की चुप्पी पर उठाए सवाल, किया यह Tweet

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लखनऊ में मेवा बेचने वाले दो कश्मीरियों की पिटाई
  • महबूबा मुफ्ती ने सरकार की चुप्पी पर उठाए सवाल
  • अखिलेश यादव ने पीएम मोदी और बीजेपी पर बोला हमला
नई दिल्ली:

लखनऊ के हसनगंज में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के मोहम्मद अफ़ज़ल और अब्दुल सलाम की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी. ये लोग फुटपाथ पर ड्राइ फ्रूट्स बेच रहे थे, तभी कुछ भगवा रंग का कुर्ता पहने पहुंचे और गुंडागर्दी करने लगे. उन्होंने इनकी डंडे से पिटाई कर दी. उनसे उनकी पहचान का सबूत मांगा गया और आधार कार्ड दिखाने को कहा. इस बीच कुछ स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया. इस मामले में 4 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है. चारों लोग विश्व हिंदू दल के सदस्य बताए जा रहे हैं.

 

 

आतंकवादी, पत्थरबाज कहा और फिर आधारकार्ड मांग पीटने लगे: लखनऊ में कश्मीरी पीड़ित ने NDTV से सुनाई आपबीती

इस घटना को लेकर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट किया, 'कश्मीरियों को धमकाया जा रहा है और सज़ा दी जा रही है. पिटाई करने वाले भगवा कुर्ते में थे और VHD से जुड़े थे. उन्हें किसी का डर नहीं था और उन्होंने वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड भी किया. सरकार की सीधे तौर पर चुप्पी दरअसल एक राजनीतिक रणनीति है. चुनाव तक ऐसे तत्वों को बढ़ावा देने और माहौल को सांप्रदायिक बनाने की. 

भगवा कपड़ा पहने हमलावरों ने लखनऊ में ड्राई फ्रूट्स बेच रहे 2 कश्मीरियों को पीटा, VIDEO भी बनाया

उधर, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इस घटना के लिए बीजेपी पर हमला होला. अखिलेश यादव ने कहा, देश के पीएम अगर कह रहे हैं कि घर में घुसकर मारूंगा. मुख्यमंत्री कह रहे हैं 'ठोको' तो और क्या होगा? इसी भाषा हो तो सड़कों पर लोग मारे जाएंगे. इसकी दोषी बीजेपी है जो लोगों को धकेल रही है कानूनहाथ में लेने के लिए. 

लखनऊ में कश्मीरियों को भगवाधारी गुंडों ने पीटा तो उमर अब्दुल्ला बोले- भारतीयता के विचार का बहुत नुकसान होगा

दरअसल, यह घटना बुधवार शाम 5 बजे हुई. ड्राई फ्रूट्स विक्रेताओं के साथ मारपीट करने वाले लोगों को मोबाइल से कैद किए गए वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि वे कश्मीर से हैं. सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे दो हमलावर भगवा कपड़ा पहने हए हैं और वे कश्मीरी विक्रेता को थप्पड़ और डंडों से मार रहे हैं. हालांकि, वहीं कुछ लोग बीच बचाव करने भी आ जाते हैं. अफजल नाइक और अब्दुल सलाम दोनों कुलगाम के रहने वाले हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: भगवाधारी गुंडों ने ड्राई फ्रूट्स बेच रहे कश्मीरियों को पीटा

इस बाबत एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि वीडियो में जो शख्स पिटाई करता दिख रहा है, उसे हमने गिरफ्तार कर लिया है. दोषी का नाम बजरंग सोनकर है. सोनकर आपराधिक बैकग्राउंड का है और उसके ऊपर मर्डर समेत कई धाराओं में 12 मुकदमें दर्ज हैं. बता दें कि इस हमले पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी कई ट्वीट कर इसकी निंदा की है और मोदी सरकार से सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है.