NDTV Khabar

महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी को दी चेतावनी, हरियाणा में रेप का आरोप लगने पर छीन ली जाएंगी ये सुविधाएं, अब तक की 5 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की बीजेपी सरकार को चेतावनी दी है कि वे पीडीपी को तोड़ने की कोशिश न करें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी को दी चेतावनी, हरियाणा में रेप का आरोप लगने पर छीन ली जाएंगी ये सुविधाएं, अब तक की 5 बड़ी खबरें

अमित शाह और महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की बीजेपी सरकार को चेतावनी दी है कि वे पीडीपी को तोड़ने की कोशिश न करें. वहीं अब सरकार ने सरकारी धरोहरों पर फोटोग्राफी लेने की अनुमति दे दी है. तमिलनाडु के कॉलेज में डिजास्टर ड्रिल के दौरान कैमरे के सामने एक छात्रा की मौत हो गई.  वहीं, आज 13 जुलाई को सुबह 7 बजे सूर्यग्रहण शुरू हुआ. उधर , हरियाणा में बलात्कार या छेड़खानी का आरोप लगते ही सारी सरकारी सुविधाएं रोक दी जाएंगी. 

1. महबूबा मुफ्ती ने इशारों में दी BJP को धमकी, कहा- PDP को तोड़ने की कोशिश न करें वरना पैदा होंगे कई और सलाउद्दीन
 
jo62mbjffji

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने इशारों-इशारों में अपनी पूर्व सहयोगी बीजेपी को धमकी दी है. पीडीपी में बग़ावत के बीच महबूबा ने कहा कि पीडीपी को तोड़ने की कोशिश न करें वरना कई और सलाउद्दीन पैदा होंगे. आपको बता दें कि सलाउद्दीन आतंकी संगठन हिज़्बुल मुजाहिद्दीन का प्रमुख है. महबूबा ने कहा कि अगर दिल्ली ने 1987 की तरह जम्मू कश्मीर की हुकूमत के वोट पर डाका डालने की कोशिश की तो एक सलाउद्दीन, एक यासीन मलिक ने जन्म लिया. अगर आज दिल्ली से इस तरह की कोशिश हुई तो इसके ख़तरनाक नतीजे होंगे.

टिप्पणियां
2. ऐतिहासिक धरोहर स्थलों पर 'फोटोग्राफी निषेध' से मिली छुट्टी, पीएम मोदी की वजह से अब ऐसे आप खूब ले सकेंगे फोटो
 
1n7rn394nl3

अगर आप आप भारत के ऐतिहासिक धरोहरों को देखने जाते हैं, मगर उसे याद के रूप में अपने कैमरे में संजो कर नहीं रख पाते हैं तो अब उदास होने की जरूरत नहीं है. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने केन्द्र सरकार द्वारा संरक्षित पुरातत्व महत्व के धरोहर स्थलों के परिसर में फोटोग्राफी की मंजूरी दे दी है. यानी अब आपको परिसरों में फोटोग्राफी निषेध के बोर्ड नहीं दिखेंगे और आप खूब सारी तस्वीरें खींच सकते हैं. बता दें कि धरोहर स्थलों पर फोटोग्राफी निषेध जैसे नियम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है. 


3. तमिलनाडु के एक कॉलेज में डिजास्टर ड्रिल के दौरान कैमरे के सामने छात्रा की 'धक्के से मौत'
 
4blg36ecu17

तमिलनाडु में कोयंबटूर के एक स्कूल में गुरुवार को डिजास्टर ड्रिल (आपदा की स्थिति से बचने के लिए अभ्यास ) के दौरान 19 साल की एक छात्रा की मौत हो गई. मृतक छात्रा लोकेश्वरी कलाई मगल आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज में बीबीए में दूसरे साल की छात्रा थी. 


4. Surya Grahan 2018: सूर्यग्रहण के बाद जरूर करें ये 6 काम
 
81qm28an07i
Surya Grahan 2018: 13 जुलाई को सुबह 7 बजे शुरू हुआ सूर्यग्रहण (Solar Eclipse). यह साल का दूसरा सूर्यग्रहण था जो लगभग 2 घंटे 44 मिनट तक रहा. यह ग्रहण सुबह 7 बजे से शुरू होकर 9 बजकर 44 मिनट तक रहा. वहीं, ग्रहणकाल का सूतक लगभग 12 घंटे पहले लगा. ग्रहण के दौरान लोग ग्रहण के दुषप्रभाव से बचने के लिए कई तरीकों को आज़माते हैं. जैसे सूर्य ग्रहण लगने से पहले दूध-दही जैसी चीजों में तुलसी के पत्ते डाल देना, ग्रहण से पहले ही सारा खाना खाकर खत्म करना, सोना नहीं, सब्जियों या फलों को ना काटना और घर में बंद रहना. 

5. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, रेप का आरोप लगने पर छीन ली जाएंगी सारी सरकारी सुविधाएं, सजा हुई तो...
 
spx7lgu12l9

हरियाणा में बलात्कार या छेड़खानी का आरोप लगते ही सारी सरकारी सुविधाएं रोक दी जाएंगी. केस का फैसला होने तक उसे कोई सुविधा नहीं मिलेगी और अगर मामले में सज़ा होती है तो फिर उस शख्स से ये सुविधाएं हमेशा के लिए छिन जाएंगी. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ये एलान किया है. इन सुविधओं में बुढ़ापा या विकलांग पेंशन, वज़ीफ़ा, ड्राइविंग और हथियार लाइसेंस वगैरह शामिल हैं. 

VIDEO: महबूबा की केंद्र को चेतावनी- पीडीपी को तोड़ने की कोशिश न करें


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement