हवा में महज 100 फीट की दूरी पर थे एयर इंडिया और विस्तारा के विमान, टक्कर होते-होते बची

एयर इंडिया और विस्तारा एयरलाइंस के विमान हवा में टकराने से बाल-बाल बच गए. घटना 7 फरवरी की है. दोनों विमान हवा में महज 100 फीट की दूरी पर थे.

हवा में महज 100 फीट की दूरी पर थे एयर इंडिया और विस्तारा के विमान, टक्कर होते-होते बची

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • मुंबई हवाई क्षेत्र में हादसा होते-होते बच गया
  • एएआईबी ने मामले की जांच शुरू कर दी है
  • 7 फरवरी का है मामला, जांच जारी
मुंबई:

एयर इंडिया और विस्तारा एयरलाइंस के विमान हवा में टकराने से बाल-बाल बच गए. घटना 7 फरवरी की है. दोनों विमान हवा में महज 100 फीट की दूरी पर थे. दरअसल मुंबई हवाई क्षेत्र में उस वक्त एक बड़ी दुर्घटना टल गई जब विस्तारा का एक विमान खतरनाक ढंग से एयर इंडिया के एक विमान के काफी करीब आ गया. विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें :  हवा में उड़ान के दौरान ही आपस में लड़ने लगे पायलट कपल, जानिये फिर क्या हुआ

7 फरवरी को, 152 यात्रियों को लेकर दिल्ली से पुणे जा रहे विस्तारा का यूके-997 विमान, 109 यात्रियों को लेकर भोपाल के लिए उड़ान भरने वाला एयर इंडिया का एआई 631 विमान के काफी करीब आ गया था. उस समय दोनों विमान की दूरी महज 100 फीट थी.

यह भी पढ़ें :  दिल्‍ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला: हवा में टकराने से बाल-बाल बचे एयर इंडिया और इंडिगो के विमान

एयर इंडिया विमान की कैप्टन ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि विमान केवल 100 फीट दूर था. इसके बाद तुरंत बाद इसे सुरक्षित ढंग से दूर ले जाया गया. एक अधिकारी ने बताया कि स्वचालित अलर्ट मशीन द्वारा दोनों विमानों के पायलटों को विमानों के समीप आने के बारे में जानकारी मिली. इसके बाद यह टक्कर टल गई थी.

VIDEO : दिल्ली एयरपोर्ट पर टला हादसा, विमान आपस में टकराने से बचे 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अलर्ट बजने के बाद तुरंत एयर इंडिया विमान के कमांडर तेजी से पहल करते हुए अपने विमान को सुरक्षित ढंग से दूर ले गए. विस्तारा ने भी इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि जांच चलने तक अपने दोनों पायलटों को हटा दिया है. विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

(इनपुट : भाषा)