NDTV Khabar

ओडिशा: सरकारी हॉस्टल में रहने वाली आदिवासी नाबालिग छात्रा हुई गर्भवती

ओडिशा के मयूरभंज जिले में एक सरकारी आवासीय विद्यालय की एक नाबालिग आदिवासी छात्रा गर्भवती मिली है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओडिशा: सरकारी हॉस्टल में  रहने वाली आदिवासी नाबालिग छात्रा हुई गर्भवती

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. ओडिशा के सरकारी हॉस्टलों पर उठे सवाल
  2. नाबालिग आदिवासी छात्रा गर्भवती मिली
  3. इससे पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
भुवनेश्वर:

ओडिशा के मयूरभंज जिले में एक सरकारी आवासीय विद्यालय की एक नाबालिग आदिवासी छात्रा गर्भवती मिली है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. उडाला के उप-खंडीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) एस आर महापात्रा ने बताया कि नौंवी कक्षा की नाबालिग लड़की के नियमित स्वास्थ्य जांच में शुक्रवार को उसके गर्भवती होने का पता चला. उन्होंने बताया कि स्कूल के प्रधानाध्यापक ने इसी दिन शिकायत दर्ज कराई. एक मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है. पुलिस ने बताया कि बारीपदा के अस्पताल में आदिवासी लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसके गर्भवती होने की पुष्टि हुई हैं. एसडीपीओ ने बताया कि लड़की ने बयान में एक लड़के का नाम दिया है, जिसके साथ उसके शारीरिक संबंध थे. महापात्रा ने बताया कि युवक निकट के गांव का है और लापता चल रहा है. उसका पता लगाने के लिए प्रयास जारी है. सरकारी आवासीय विद्यालयों में नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न के कई मामले सामने आए हैं. 

सरकारी स्कूल के हॉस्टल में तीन नाबालिग छात्राएं प्रेग्नेंट, एक ने दिया बच्चे को जन्म


वहीं कुछ दिनों पहले ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर सरकारी आवासीय विद्यालयों में रहने वाली दो छात्राओं सहित कुल तीन नाबालिग लड़कियों के गर्भवती होने और एक अन्य नाबालिग लड़की के एक बच्चे को जन्म देने के मामले सामने आए थे. ओडिशा के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजातीय विकास विभाग द्वारा संचालित एक आवासीय स्कूल की 14 वर्षीय छात्रा के कंधमाल जिले में स्थित हॉस्टल में एक बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आई थी. नाबालिग ने 12 जनवरी को बच्चे को जन्म दिया था. ढेंकनाल के सप्तसजया में आवासीय स्कूल के हेडमास्टर जनार्दन समाल ने शुक्रवार को सदर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि आठवीं कक्षा की छात्रा गर्भवती पाई गई है.

टिप्पणियां

Video: दो अलग अलग जगहों पर हुए बस हादसे, 2 की मौत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement