इस बार मानसून में एक हफ्ते की देरी, 8 जून तक केरल पहुंचने की संभावना

भीषण गर्मी के बीच इस बार मानसून का इंतजार थोड़ा और बढ़ सकता है. दरअसल, इस बार ंमानसून आने में एक हफ्ते की देरी हो सकती है.

इस बार मानसून में एक हफ्ते की देरी, 8 जून तक केरल पहुंचने की संभावना

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • इस साल मानसून में देरी की आशंका
  • एक हफ्ते की देरी से दस्तक देगा मानसून
  • 8 जून तक केरल पहुंचेगा मानसून
नई दिल्ली :

भीषण गर्मी के बीच इस बार मानसून का इंतजार थोड़ा और बढ़ सकता है. दरअसल, इस बार ंमानसून आने में एक हफ्ते की देरी हो सकती है. मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि मानूसन की शुरुआत में एक हफ्ते की देरी हो सकती है और अब इसके आठ जून तक दस्तक देने की संभावना है. आपको बता दें कि आम तौर पर मानसून एक जून को केरल में पहुंच जाता है और इसके साथ ही आधिकारिक तौर पर चार महीने के बारिश के मौसम का आगाज होता है. आईएमडी ने मानसून को लेकर बुलेटिन में कहा है, ‘‘उत्तर की तरफ धीरे-धीरे बढ़ने की अनुकूल संभावना के कारण आठ जून के आसपास केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून की शुरुआत की उम्मीद है.

सरकार ने भीषण गर्मी को लेकर जारी की एडवाइजरी, इन सब चीजों से बचने की दी सलाह...

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन चार दिनों में उत्तर-पूर्वी राज्यों के कुछ भागों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के बढने को लेकर अनुकूल स्थिति बनने की संभावना है''. बता दें कि मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा था कि सात जून को मानसून दस्तक दे सकता है. मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने शनिवार को अपने संशोधित अनुमान में चार जून से सात जून के बीच इसके आने की उम्मीद जतायी थी. (इनपुट-भाषा से भी) 

Newsbeep

VIDEO: 35 साल की गर्मी का रिकॉर्ड टूटा, देश के कई हिस्सों में बरपा कहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com