NDTV Khabar

Weather Updates: दिल्ली में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना, जानें अन्य राज्यों का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाये रहे, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Updates: दिल्ली में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना, जानें अन्य राज्यों का हाल

राजधानी दिल्ली में रविवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाये रहे

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाये रहे, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अधिकतम तापमान मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आर्द्रता का स्तर 54 से 64 प्रतिशत के बीच रहा. मौसम विभाग ने सोमवार को बहुत हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना के साथ आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान जताया है.

नवजोत सिंह के पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने की तारीफ लेकिन निर्णय से हैं अचंभित

अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 37 और 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. शनिवार को न्यूनतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, पंजाब और हरियाणा में रविवार को मध्यम से भारी बारिश हुई और इस कारण कई स्थानों पर अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिन में चंडीगढ़ में भारी बारिश हुई. राजधानी चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से सात डिग्री कम है.


मॉडल गर्लफ्रेंड पर था दूसरे शख्स से नजदीकी का शक, मारने के बाद हाइवे पर छोड़ा

हरियाणा के अंबाला में भी जबरदस्त बारिश हुई और यहां का अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से आठ डिग्री सेल्सियस कम है. करनाल का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और यहां भी जमकर बारिश हुई. पंजाब में अमृतसर सर्वाधिक गर्म स्थान रहा और यहां अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस कम है.

लुधियाना और पटियाला में भी जबरदस्त बारिश दर्ज की गयी और यहां का अधिकतम तापमान क्रमश: 26.6 डिग्री और 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गयी है जो सामान्य से क्रमश: सात और आठ डिग्री सेल्सियस कम है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में हरियाणा तथा पंजाब में और अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया है.

होटल में रुके कर्नाटक के बागी MLAs ने फिर लिखा मुंबई पुलिस को खत, कहा- कांग्रेस नेताओं से हमें खतरा है

बिहार में बाढ़ की स्थिति

बिहार में बाढ़ की स्थिति रविवार को गंभीर हो गयी. बाढ़ से राज्य के नौ जिलों में चार लोगों की मौत हो गयी और करीब 18 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. आपदा प्रबंधन विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल की सीमा से लगे क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश राज्य की पांच नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया.

टिप्पणियां

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल चार मौतों में अररिया में दो लोग जबकि शिवहर और किशनगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी. राज्य के नौ जिलों-शिवहर, सीतामढी, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, अररिया, किशनगंज, सुपौल, दरभंगा और मुजफ्फरपुर के 55 प्रखंडों में बाढ़ से कुल 17,96,535 आबादी प्रभावित हुई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सबसे ज्यादा सीतामढ़ी जिला प्रभावित हुआ है. यहां करीब 11 लाख लोग प्रभावित हुए हैं.

Video: असम में बाढ़ का कहर, अब तक 7 लोगों की मौत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement