NDTV Khabar

पुलवामा हमले में शहीद परिवारों की मदद को मोरारी बापू ने बढ़ाया हाथ, देंगे 1-1 लाख रुपये की मदद

आध्यात्मिक गुरु संत मोरारी बापू ने पुलवामा में हाल में हुए आतंकवादी हमले पर दुख जाहिर करते हुए इसमें शहीद हुए जवानों के परिजन को एक-एक लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलवामा हमले में शहीद परिवारों की मदद को मोरारी बापू ने बढ़ाया हाथ, देंगे 1-1 लाख रुपये की मदद

मोरारी बापू शहीदों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए तथा घायल हुए जवानों को 25-25 हजार रुपए देंगे.

नई दिल्ली :

आध्यात्मिक गुरु संत मोरारी बापू ने पुलवामा में हाल में हुए आतंकवादी हमले पर दुख जाहिर करते हुए इसमें शहीद हुए जवानों के परिजन को एक-एक लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है. मोरारी बापू ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए कायराना आतंकवादी हमले में 40 जवान शहीद हो गए. उन्होंने शहीदों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए तथा घायल हुए जवानों को 25-25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. उन्होंने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा करते हुए अपील की है कि इस पर राजनीति ना हो और सारे नागरिक एकजुटता दिखाएं. उम्मीद है कि सरकार इस मामले में उचित कदम उठाएगी और जल्द से जल्द इस तरह के हमले को रोकने का उपाय ढूंढ निकालेगी. आपको बता दें कि इससे पहले देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए 23 सीआरपीएफ जवानों के बकाया कर्ज को माफ करने की सोमवार को घोषणा की. पिछले सप्ताह आतंकवादी हमले में 40 साआरपीएफ जवान शहीद हो गये और पांच जख्मी हुए.

शहीद के अंतिम संस्कार में पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने ली सेल्फी, तो सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल


भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बयान में कहा कि इनमें से 23 सीआरपीएफ कर्मियों ने बैंक से कर्ज लिया हुआ था और बैंक ने तत्काल प्रभाव से बकाया कर्ज माफ करने का निर्णय किया है. सभी सीआरपीएफ जवान बैंक के ग्राहक थे. उनका वेतन एसबीआई में आता था. इन खातों पर बैंक प्रत्येक रक्षा कर्मियों को 30-30 लाख रुपये का बीमा कवर उपलब्ध कराता है.बैंक ने कहा कि वह शहीद जवानों के आश्रितों को बीमा राशि यथाशीघ्र जारी करने को लेकर कदम उठा रहा है. एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि आतंकवादी हमले में हमेशा देश की सुरक्षा के लिये खड़े सुरक्षाकर्मियों का शहीद होना बहुत दु:खद और पीड़ादायी है. एसबीआई ने उन परिवारों को राहत देने के लिये छोटा सा कदम उठाया है जिन्होंने अपनों को खोया है. बैंक ने भारत के वीरों के लिये यूपीआई भी बनाया ताकि लोग उनकी मदद के लिये आसानी से योगदान दे सके. (इनपुट-भाषा)

जैश कमांडर और खूंखार पाक आतंकी कामरान गाजी को पुलवामा हमले के पांच दिन बाद सेना ने मार गिराया

VIDEO: सेना ने आतंकियों की घेराबंदी.

टिप्पणियां

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement