विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2020

मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में बिहार पर राजनीति करने का लगाया आरोप, कही यह बात...

कहा- केंद्र सरकार का बिहार की अनधिकृत सिफारिश मानना केंद्र और राज्य के बीच संबंधों की संवैधानिक मर्यादा के खिलाफ

Read Time: 3 mins
मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में बिहार पर राजनीति करने का लगाया आरोप, कही यह बात...
बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के केस में बिहार (Bihar) पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने कहा है कि बिहार सरकार का सीबीआई जांच की सिफारिश करना उचित नहीं था. केंद्र सरकार का बिहार की अनधिकृत सिफारिश मानना केंद्र राज्य संबंधों की संवैधानिक मर्यादा के खिलाफ है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में मुंबई पुलिस ने कहा है कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पहले बिहार पुलिस सुशांत के पिता की शिकायत पर FIR दर्ज नहीं करना चाहती थी लेकिन मुख्यमंत्री व अन्य मंत्रियों की दखल के बाद FIR दर्ज की गई जो कि राजनीतिक उद्देश्य के लिए की गई. मुंबई पुलिस ने कहा है कि सुशांत के पिता ने कभी भी मुंबई पुलिस को शिकायत नहीं दी ना ही कोई आरोप लगाए.  

मुंबई पुलिस ने कहा है कि अगर सुशांत के पिता मुंबई पुलिस को शिकायत करते तो पुलिस को FIR दर्ज करने में कोई परेशानी नहीं थी लेकिन उन्होंने 38 दिन बाद बिहार पुलिस को शिकायत दी जो कि सोची समझी रणनीति लगती है. 

महाराष्ट्र पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि जब मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है तो सीबीआई को ना तो केस दर्ज करना चाहिए था और ना ही जांच टीम बनाकर आगे बढ़ना चाहिए था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक सीबीआई को रुकना चाहिए था.

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता और बहन से मिले

मुबंई पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि उसने सुशांत सिंह राजपूत मामले में हर पहलू पर जांच की है और 56 लोगों के बयान भी दर्ज किए हैं.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया है. सरकार ने सीबीआई जांच का विरोध किया है. महाराष्ट्र सरकार ने सील बंद लिफाफे में जांच की प्रगति रिपोर्ट दाखिल की है. उसने बिहार सरकार पर आरोप लगाए हैं. महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि इस मामले में बिहार सरकार ने नियमों के खिलाफ जाकर काम किया है.

'मेरे पास सुशांत की केवल यही प्रॉपर्टी है'': रिया चक्रवर्ती ने शेयर की दो तस्वीरें

महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि बिहार सरकार के पास केवल जीरो FIR दर्ज करने का अधिकार था. उसे FIR दर्ज कर हमारे पास भेजना चाहिए था. FIR दर्ज कर बिहार पुलिस ने जांच शुरू कर दी जिसका उन्हें कोई अधिकार नही है. जब जांच ही गैरकानूनी है तो बिहार सरकार CBI जांच की अनुशंसा कैसे कर सकती है. केंद्र ने भी सीबीआई जांच की सिफारिश मानकर गलत किया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
14 साल की बच्ची का अश्लील वीडियो वायरल करने वाले छात्र को जमानत नहीं, जानें कैसे सुप्रीम कोर्ट ने खींच दी नई लकीर
मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में बिहार पर राजनीति करने का लगाया आरोप, कही यह बात...
अरविंद केजरीवाल के PA ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई
Next Article
अरविंद केजरीवाल के PA ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;