मुंबई: JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में दिखा 'आजाद कश्मीर' का पोस्टर, मचा बवाल, पुलिस ने शुरू की जांच- देखें Video

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) कैंपस के भीतर हुए हिंसा के विरोध में मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर छात्र रविवार से ही प्रदर्शन कर रहे थे, जिन्हें पुलिस ने मंगलवार की सुबह जबरन आजाद मैदान में शिफ्ट कर दिया है.

मुंबई: JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में दिखा 'आजाद कश्मीर' का पोस्टर, मचा बवाल, पुलिस ने शुरू की जांच- देखें Video

मुंबई के 'गेटवे ऑफ इंडिया' पर प्रदर्शनकारियों के बीच दिखा फ्री कश्मीर का पोस्टर

खास बातें

  • मुंबई में प्रदर्शनकारियों के बीच दिखा 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर
  • पुलिस ने इस मामले में शुरू की कार्रवाई
  • पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उठाए सवाल
मुंबई:

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) कैंपस के भीतर हुई हिंसा के विरोध में मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर छात्र रविवार से ही प्रदर्शन कर रहे थे, जिन्हें पुलिस ने मंगलवार की सुबह जबरन आजाद मैदान में शिफ्ट कर दिया है. प्रदर्शन के दौरान एक तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला अपने हाथ में 'Free Kashmir' (आजाद कश्मीर) का पोस्टर लिए हुए है. इस मामले में मुंबई में ज़ोन 1 के DCP संग्रामसिंह निशानदार ने बताया, "सोमवार रात को गेटवे ऑफ इंडिया पर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान देखे गए 'फ्री कश्मीर' पोस्टर को हमने गंभीरता से लिया है. हम निश्चित रूप से इसकी जांच कर रहे हैं."

प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया से जबरन उठाकर आजाद मैदान किया शिफ्ट, देखें Video

इतना ही नहीं, इस मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर न्यूज एजेंसी एएनआई का वीडियो शेयर करते हुए सवाल उठाया है. देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे कार्यालय के ट्विटर अकाउंट को टैग करते हुए लिखा, ''विरोध वास्तव में क्या है? 'फ्री कश्मीर' के नारे क्यों? हम मुंबई में ऐसे अलगाववादी तत्वों को कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं? मुख्यमंत्री कार्यालय से सिर्फ 2 किमी दूर पर आज़ादी गैंग द्वारा 'फ्री कश्मीर' के नारे? उद्धव जी क्या आप इस 'फ्री कश्मीर विरोधी भारत अभियान' को अपनी नाक के नीचे बर्दाश्त करेंगे?''

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "मैंने समाचारपत्रों में पढ़ा है कि जिन लोगों ने 'फ्री कश्मीर' का बैनर पकड़ा था, उन्होने स्पष्ट किया है कि वे इंटरनेट सेवाओं, मोबाइल सेवाओं पर पाबंदियों से आज़ादी चाहते हैं... इसके अलावा अगर कोई कश्मीर की भारत से आज़ादी की बात करता है, तो उसे सहन नहीं किया जाएगा..."

ABVP का आरोप, JNU हमले में वामपंथियों का हाथ, सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया लटकी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि हिंसा के विरोध में रविवार रात से मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर आंदोलन कर रहे छात्रों को पुलिस ने मंगलवार की सुबह जबरन हटाया है. इन छात्रों को जबरदस्ती उठा उठाकर पुलिस की गाड़ी में डाला गया. प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने आज़ाद मैदान शिफ्ट कर दिया है. पुलिस की दलील है कि गेटवे ऑफ इंडिया में प्रदर्शन के चलते ट्रैफिक की समस्या आ रही थी. आपको बता दें कि JNU में हिंसा के विरोध में रविवार रात से ही गेटवे ऑफ इंडिया पर लोग प्रदर्शन कर रहे थे, जिसमें छात्र, फिल्म जगत से जुड़े लोग भी शामिल थे.