Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति राजपक्षे से मुलाकात की

अजीत डोभाल शनिवार को आधिकारिक दौरे पर कोलंबो पहुंचे और इस दौरान वह कुछ विदेशी राजनयिकों के साथ भी मुलाकात करेंगे और परस्पर हितों के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे. 

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति राजपक्षे से मुलाकात की

राष्ट्रपति के कार्यालय ने कहा कि श्रीलंका अपने सुरक्षा बलों के लिये उपकरण खरीद सके इसके लिये डोभाल ने वादा किया

कोलंबो:

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने शनिवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे से मुलाकात की और रक्षा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने, खुफिया सूचनाओं को साझा करने व नौवहन सुरक्षा समेत कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा के साथ भारत की तरफ से इस द्वीपीय राष्ट्र को पांच करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता का वादा किया. डोभाल शनिवार को आधिकारिक दौरे पर कोलंबो पहुंचे और इस दौरान वह कुछ विदेशी राजनयिकों के साथ भी मुलाकात करेंगे और परस्पर हितों के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे. 

श्रीलंका में अंतरिम सरकार का हुआ गठन, अप्रैल 2020 में होंगे आम चुनाव

राजपक्षे ने एक ट्वीट में कहा, "भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से आज बेहद सौहार्दपूर्ण चर्चा हुई. राष्ट्रीय सुरक्षा, खुफिया सूचनाओं की साझेदारी, नौवहन सुरक्षा और क्षेत्रीय सहयोग को बढ़ावा देने जैसे कुछ प्रमुख बिंदुओं पर इस दौरान चर्चा हुई." 

युगों का यात्री: साहस ही किसी कवि को बड़ा बनाता है- नागार्जुन

राष्ट्रपति के कार्यालय ने कहा कि श्रीलंका अपने सुरक्षा बलों के लिये उपकरण खरीद सके इसके लिये डोभाल ने वादा किया कि भारत उसे पांच करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता देगा.  पिछले साल नवंबर में राजपक्षे के पद संभालने के बाद डोभाल कोलंबो का दौरा करने वाले दूसरे उच्च पदस्थ अधिकारी हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर श्रीलंका का दौरा करने वाले पहले विदेशी गणमान्य व्यक्ति थे. राजपक्षे ने पदभार संभालने के बाद अपने पहले विदेश दौरे के लिये भारत को चुना था.