NCB का खुलासा- 20 लाख नशे के आदी रडार पर, 142 ड्रग्स सिंडिकेट के जरिए 1.40 लाख करोड़ का कारोबार

देश में नशे के काले कारोबार पर नकेल कसने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. NCB ने इस बात की तस्दीक की है कि 20 लाख नशे के आदी एजेंसी के रडार पर हैं.

NCB का खुलासा- 20 लाख नशे के आदी रडार पर, 142 ड्रग्स सिंडिकेट के जरिए 1.40 लाख करोड़ का कारोबार

20 लाख नशे के आदी NCB के रडार पर हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का चौंकाने वाला खुलासा
  • 142 ड्रग्स सिंडिकेट के जरिए हो रहा नशे का कारोबार
  • NCB के रडार पर हैं 20 लाख नशे के आदी
नई दिल्ली:

देश में नशे के काले कारोबार पर नकेल कसने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. NCB ने इस बात की तस्दीक की है कि 20 लाख नशे के आदी एजेंसी के रडार पर हैं. 142 ड्रग्स सिंडिकेट जांच के दायरे में हैं, जिनके जरिए 1.40 लाख करोड़ रुपये का कारोबार हो रहा है. पूरे देश में चल रही NCB की जांच में यह तथ्य सामने आए हैं. इन सिंडिकेट के लिंक पश्चिमी यूरोप, कनाडा, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अमेरिकी देशों और पश्चिम एशिया से हैं.

नशे के इस सिंडिकेट में 25 सिंडिकेट हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में एक्टिव हैं. 9 सिंडिकेट राजस्थान, महाराष्ट्र और गोवा में एक्टिव हैं. इनके संबंध अफगानिस्तान में तालिबान और पाकिस्तान में ISI से हैं, जबकि कुछ कोलंबिया के ड्रग्स तस्कर बाहरी यूरोप, कनाडा और मेक्सिको में मौजूद अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. केरल, तमिलनाडु और लक्षदीप में 10 बड़े सिंडिकेट हैं.

NCB पर फिर आरोप, अर्जुन रामपाल और रणवीर कपूर का नाम लेने के लिए प्रताड़ित किया

बताते चलें कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर NCB जांच कर रही है. इस केस में सुशांत की एक्ट्रेस गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शौविक चक्रवर्ती व कई अन्य लोग जेल में बंद हैं. ड्रग्स केस में व्हाट्सएप चैट सामने आने के बाद रिया व अन्य सभी लोगों को गिरफ्तार किया गया था. रिया की जमानत अर्जी पर आज (बुधवार) बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी हैं.

Newsbeep

VIDEO: ड्रग्स मामले में दीपिका, सारा, श्रद्धा और रकुल को समन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com