ड्रग्स कनेक्शन : अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी जमानत, शौविक की याचिका खारिज

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर उनकी एक्ट्रेस गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को आज (बुधवार) बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी. वहीं उनके भाई शौविक की जमानत याचिका खारिज कर दी गई.

खास बातें

  • रिया चक्रवर्ती को हाईकोर्ट से मिली जमानत
  • शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका खारिज
  • रिया चक्रवर्ती का भाई है शौविक चक्रवर्ती
मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर उनकी एक्ट्रेस गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती व कई अन्य लोग जेल में बंद हैं. ड्रग्स केस में व्हाट्सएप चैट सामने आने के बाद रिया व अन्य सभी लोगों को गिरफ्तार किया गया था. रिया की जमानत अर्जी पर आज (बुधवार) बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई और अदालत ने रिया को सशर्त जमानत दे दी. वहीं उनके भाई शौविक की जमानत याचिका खारिज कर दी गई. रिया के अलावा सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को भी जमानत मिल गई है.

रिया को एक लाख के मुचलके पर जमानत मिली है. रिहा होने के बाद उन्हें 10 दिनों तक नजदीकी पुलिस स्टेशन पर हाजिरी लगानी होगी. रिया को पासपोर्ट जमा करना होगा और वह अदालत की अनुमति के बगैर विदेश नहीं जा सकेंगी. इससे पहले 29 सितंबर को सभी आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस सारंग वी कोतवाल ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. 7 अक्टूबर को फैसला सुनाया जाना था. आज फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने जेल में बंद रिया चक्रवर्ती, दीपेश और सैमुअल को जमानत दे दी. जांच एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया के साथ ही सभी की जमानत का विरोध किया.

रिया चक्रवर्ती की रिहाई को लेकर 'केदारनाथ' की राइटर का ट्वीट, पूछा- आखिर कब तक जेल और जमानत से इनकार...

एजेंसी की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने अदालत में कहा था कि रिया ना सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदती थीं बल्कि वो उसे फाइनेंस भी करती थीं, मतलब वो अवैध ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट में शामिल थीं जो समाज के लिए घातक है क्योंकि कोई भी हत्या या गैर इरादतन हत्या की वारदात एक परिवार को प्रभावित करती है लेकिन मादक पदार्थों का नशा पूरे समाज को प्रभावित करता है. हालांकि, रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने अदालत के सामने इस मामले में कोई भी सबूत न होने का दावा किया और उन्होंने ड्रग्स के लिए वित्तीय पोषण की धारा 27A को लगाए जाने को चुनौती दी.

एम्स के पैनल ने सुशांत सिंह राजपूत के मर्डर को किया खारिज, तो प्रोड्यूसर बोले- अब रिया चक्रवर्ती को रिहा...

बताते चलें कि सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के बाद उनके परिवार की ओर से रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराए गए केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच में रिया के फोन से कुछ ऐसे व्हाट्सएप चैट रिट्रीव हुए थे, जो ड्रग्स से जुड़े थे. जिसके बाद इसकी जांच एंटी-ड्रग एजेंसी (NCB) को सौंप दी गई थी.

सुशांत राजपूत को नहीं दिया गया था जहर, AIIMS के डॉक्टरों ने खारिज की संभावना: सूत्र

NCB ने मामले में रिया सहित अब तक कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया है. NCB का दावा है कि सभी आरोपी बॉलीवुड ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा हैं, हालांकि सिर्फ कुछ गिने-चुने आरोपियों के पास से ही ड्रग्स की बहुत कम मात्रा में बरामदगी को लेकर एजेंसी भी सवालों के घेरे में है. 20 में से 5 आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है, लेकिन रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी अब तक मजिस्ट्रेट कोर्ट और सत्र न्यायालय से खारिज हो रही थी.

VIDEO: ड्रग्स मामले में दीपिका, सारा, श्रद्धा और रकुल को समन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com