NDTV Khabar

नीरव मोदी की 173 पेंटिंग सहित 11 लग्जरी गाड़ियों को बेचेगा प्रवर्तन निदेशालय, जानिये कब होगी नीलामी

नीरव मोदी की 173 पेंटिंग (Nirav Modi's Paintings) और 11 गाड़ियों को बेचेगा. ईडी ने मुंबई में एक विशेष अदालत से इसके लिए अनुमति हासिल कर ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीरव मोदी की 173 पेंटिंग सहित 11 लग्जरी गाड़ियों को बेचेगा प्रवर्तन निदेशालय, जानिये कब होगी नीलामी

नीरव मोदी के 11 लग्जरी कारों और पेंटिंग की होगी नीलामी.

नई दिल्ली:

पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को लंदन में गिरफ्तार किया गया. नीरव मोदी को लंदन में वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 29 मार्च तक कस्टडी में भेज दिया गया. नीरव मोदी (Nirav Modi) ने कानून से सहयोग का वादा करते हुए कोर्ट से जमानत की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने इनकार कर दिया. उधर, प्रवर्तन निदेशालय (ED) नीरव मोदी की 173 पेंटिंग (Nirav Modi's Paintings) और 11 गाड़ियों को बेचेगा. ईडी ने मुंबई में एक विशेष अदालत से इसके लिए अनुमति हासिल कर ली है.

लंदन में गिरफ्तार हुआ नीरव मोदी तो Twitter पर आई Memes की बाढ़, यूं आए रिएक्शन


 

47j9qb0g

नीरव मोदी की 173 पेंटिंग (Nirav Modi's Paintings) की भी नीलामी होगी.

अधिकारियों ने बताया कि उसी अदालत ने नीरव मोदी की पत्नी एमी के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया. ईडी ने दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाले में उनकी भूमिका को रेखांकित करते हुए हाल में एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया था. ईडी नीरव मोदी की 173 पेंटिंग और 11 वाहनों को बेचेगा. पेंटिंग की कीमत 57.72 करोड़ रुपये आंकी गई है. रॉल्स रॉयस, पोर्च, मर्सिडीज और टोयोटा फॉर्च्युनर जैसी महंगी गाड़ियों को बेचा जाएगा.

नीरव मोदी की गिरफ्तारी पर शुरू हुआ सियासी वार-पलटवार, कांग्रेस ने कहा चुनाव की वजह से हुआ ऐसा

टिप्पणियां

अधिकारियों ने बताया कि इस महीने नीलामी का आयोजन होगा. उन्होंने बताया कि अदालत ने भगोड़े कारोबारी के खिलाफ जांच के तहत आयकर विभाग को उसके द्वारा जब्त अन्य 68 पेंटिंग को भी बेचने की अनुमति प्रदान कर दी. स्कॉटलैंड यार्ड ने बुधवार को लंदन के होलबोर्न इलाके से नीरव मोदी को गिरफ्तार किया.

VIDEO:  नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement