NDTV Khabar

ट्रैफिक जाम से बचने के लिए नितिन गडकरी ने मेट्रो ट्रेन से किया दिल्ली-गुड़गांव का सफर

नितिन गडकरी ने हुडा सिटी सेंटर जाने के लिए दिल्ली मेट्रो की सेवा ली और वापस भी उसी से आए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रैफिक जाम से बचने के लिए नितिन गडकरी ने मेट्रो ट्रेन से किया दिल्ली-गुड़गांव का सफर
नई दिल्ली: भूतल परिवहन मंत्री और सोमवार को ही जल संसाधन मंत्रालय की कमान संभालने वाले नितिन गडकरी मेट्रो ट्रेन से गुड़गांव गए और वापस लौटे. गुड़गांव में मेट्रो ने एक एनजीओ के साथ मिलकर ऐप बेस्ड ई-रिक्शा सेवा की शुरुआत की है, जिसका नाम स्मार्टी है. गडकरी ने हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से 1,000 ई-ऑटोरिक्शा को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने हुडा सिटी सेंटर जाने के लिए दिल्ली मेट्रो की सेवा ली और वापस भी उसी से आए. गडकरी ने ट्रैफिक के झंझट से बचने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल किया. वे एक बार एयरपोर्ट के पास ट्रैफिक जाम में फंस चुके हैं.

यह भी पढ़ें: समय पर काम पूरा नहीं करने वाले अफसरों पर बरती जाए सख्ती : नितिन गडकरी

टिप्पणियां
गडकरी ने सोमवार को कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने को लेकर गंभीर है और बस, टैक्सी तथा ऑटो-रिक्शा के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों का बेड़ा इस साल के अंत तक सड़कों पर होगा. मंत्रिमंडल फेरबदल में उन्हें जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग की भी जिम्मेदारी मिली है. खुद को 'बुलडोजर' करार देते हुए गडकरी ने कहा कि उनका मंत्रालय और सरकार निरंतर वाहनों के विद्युतीतरण पर काम कर रही है.

VIDEO : ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी के साथ की मेट्रो ट्रेन की सवारी
उन्होंने कहा, 'मैं बुलडोजर हूं. मैं पेट्रोल, डीजल को रोकना चाहता हूं. मैं बिजली पर आधारित परिवहन को लेकर प्रतिबद्ध हूं. मेरा मिशन, मेरा सपना है कि सार्वजनिक परिवहन बिजली पर चले.'
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement