आतंकियों का नया ठिकाना बना दक्षिण कश्मीर से उत्तरी कश्मीर

कश्मीर में आतंकी अब नई रणनीति पर काम कर रहे है. इसी के तहत आतंकियों ने अब अपना नया ठिकाना दक्षिण कश्मीर के बजाए उत्तरी कश्मीर को बना लिया है.

आतंकियों का नया ठिकाना बना दक्षिण कश्मीर से उत्तरी कश्मीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

कश्मीर में आतंकी अब नई रणनीति पर काम कर रहे है. इसी के तहत आतंकियों ने अब अपना नया ठिकाना दक्षिण कश्मीर के बजाए उत्तरी कश्मीर को बना लिया है. पुलिस यह मान तो रही है कि आतंकी अब दक्षिण के बजाए उत्तर में शिप्ट हो रहे है पर इसकी वजह वो फिलहाल नही बता पा रहे है. इसकी एक बड़ी वजह है कि दक्षिण कश्मीर के शौपिंया, अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा जैसी जगहों पर सुरक्षाबलों के जबरदस्त ऑपरेशन चल रहे है. ऐसें में उत्तरी कश्मीर आतंकियों के लिए सुरक्षित जान पड़ता है.

जम्मू कश्मीर: बड़ी संख्या में स्थानीय युवा आतंकी गतिविधियों में हो रहे हैं शामिल, गृह मंत्रालय की बढ़ी चिंता

एक तो दक्षिण कश्मीर की जगह घना आबादी वाला जगह नहीं है और दूसरा बारामूला जैसे इलाके काफी दूर दराज है, जिससे आतंकियों की मूवमेंट थोड़ी आसान हो जाती है. साथ में आतंकियों को लगता है कि इससे दक्षिण कश्मीर में आतंकियों और उनके मददगारों पर सुरक्षाबलों का जवाब भी कम होगा. यही वजह है कि अब आतंकियों को उत्तरी कश्मीर दक्षिण कश्मीर की तुलना में सुरक्षित ठिकाना लगने लगा है.

ट्रम्प ने कश्मीर मुद्दे पर कभी हस्तक्षेप नहीं किया और चीन के विरोध में खड़े रहे - कैम्पेन टीम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खुफिया जानकारी के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर मे अब 50 से ज्यादा आतंकी सक्रिय हैं, जबकि पूरे कश्मीर में 200 के करीब आतंकी सक्रिय है. पुलिस के आईजी विजय कुमार ने कहा कि उत्तरी कश्मीर में अभी काफी आतंकी सक्रिय हैं, इनमें कुछ आतंकी कमांडर भी शामिल हैं. सुरक्षाबलों का कहना है कि अब आतंकी अपना निशाना सुरक्षा नाका को बना रहे हैं. लॉकडाउन की वजह से सुरक्षाबलों को बहुत सारे नाके लगाने पड़े है जहां कही भी सुरक्षा कमजोर होती वही पर आतंकी हमला करते है.